होम / Delhi: हवलदार रतनलाल के हत्या में शामिल मोहम्मद खालिद गिरफ्तार, पिछले 3 साल से चल रहा था फरार

Delhi: हवलदार रतनलाल के हत्या में शामिल मोहम्मद खालिद गिरफ्तार, पिछले 3 साल से चल रहा था फरार

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 11, 2023, 2:12 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Delhi: साल 2020 में देश के ज्यादातर हिस्सें में सीएए और एनआरसी का जबरदस्त विरोध चल रहा था। वहीं इस विरोध के दौरान दिल्ली (Delhi) में हुए दंगों में हवलदार रतन लाल की हत्या कर दी गई थी। दिल्ली पुलिस आरोपी की तालाश में जुटी हुई थी। जिसके बाद सोमवार की शाम दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दंगे में मारे गए रतन लाल के हत्यारे को मणिपुर के इंफाल स्थित भारत-म्यांमार के बॉर्डर से धर दबोचा है। आरोपी की पहचान चांदबाग निवासी मोहम्मद खालिद के रूप में हुई है।

बता दें कि, पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी अयाज समेत कई को दबोच लिया, लेकिन खालिद लगातार पुलिस की आंख में धूल झोंकता रहा। इस बीच पुलिस को खबर मिली कि आरोपी खालिद इंफाल में है। फौरन एक टीम को भेजकर आरोपी को मणिपुर से दबोच लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने रतनलाल की हत्या की बात स्वीकार की।

 3 साल से फरार चल रहा था आरोपी

बता दें कि, पिछले तीन साल से खालिद लगातार पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था। वहीं आपको ये भी बता दें कि, आरोपी के गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख का इनाम भी घोषित किया था। पिछले माह स्पेशल सेल ने खालिद के बड़े भाई और रतन लाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोहम्मद अयाज को गिरफ्तार किया था। तभी से लगातार खालिद की तलाश की जा रही थी।

पुलिस आयुक्त ने दी जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार, अपराध शाखा के विशेष आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि, जनवरी 2020 में मोहम्मद अयाज अपने भाई खालिद और अन्य लोगों के साथ उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांद बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहा था। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम करनी शुरू कर दी थी। मौके पर मौजूद पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा, एसीपी अनुज कुमार व अन्य ने प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाना शुरू किया। वहीं इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और पथराव भी किया। हमले में पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा और एसीपी अनुज कुमार बुरी तरह घायल हो गए, जबकि रतन लाल ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद दयालपुर थाने में इस संबंध में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indian National Song: सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा, व्हाइट हाउस में एक बार और गूंजा भारत का राष्ट्रीय गीत-Indianews
Viral Video: मनोहरलाल खट्टर का इंटरव्यू लेने गए पत्रकार के साथ हुई अजीब घटना, सोशल मीडिया पर वायरल हुई पोस्ट-Indianews
Chandigarh University: सीयू प्लेसमेंट ड्राइव में हरियाणा के 542 छात्रों का MNC में हुआ प्लेसमेंट, 225 को मिले कई ऑफर
Mumbai Hoarding Collapse: रेप का केस का मामला दर्ज, 21 बार लगा जुर्माना, जानिए कौन है मुंबई होर्डिंग कांड का गुनहगार-Indianews
POK में लगें आजादी के नारे, सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों में से 3 की मौत कई घायल- Indianews
Dust Storm: धूल भरी आंधी से कैसे बचें? रेतीले तूफ़ान में खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स-Indianews
महिला रेसलरों को मिला छप्पर फाड़के, अमन ने बचाई पुरुष कुश्ती की आबरू
ADVERTISEMENT