होम / Delhi News: दिल्ली में बारिश बनी आफत, जलभराव से लोग रहे परेशान, पेड़ गिरने के 24 मामले दर्ज

Delhi News: दिल्ली में बारिश बनी आफत, जलभराव से लोग रहे परेशान, पेड़ गिरने के 24 मामले दर्ज

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 9, 2023, 10:33 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi News: दिल्ली में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश के दौरान 15 घर ढह गए, जबकि एक घर का एक हिस्सा ढहने से 56 वर्षीय एक महिला की दबकर मौत हो गई। पीड़िता की पहचान करोल बाग निवासी 56 वर्षीय रंजीत कौर के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक सबसे पहले उसके मकान का एक हिस्सा ढह गया। जब वह कुछ सामान निकालने के लिए अंदर गई तो दूसरा हिस्सा उसके ऊपर गिर गया।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि क्वार्टर जर्जर हालत में था और भारी बारिश की वजह से ढह गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस यातायात विभाग को जलभराव से संबंधित 56 और गिरे हुए पेड़ों के संबंध में 7 कॉल प्राप्त हुईं। जलभराव होने के कारण मिंटो ब्रिज को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।

जलभराव से लोग रहे परेशान

दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस में कई दुकानों में जल भराव हो गया। इसके अलावा, पांडव नगर अंडरपास, आईटीओ ब्रिज, पुराना किला रोड, बारापुला रोड, सरिता विहार चौक, द्वारका अंडरपास, मथुरा रोड पर प्रगति मैदान के गेट नंबर 6 और 7 के बीच कैरिजवे, पहाड़गंज में नबी करीम और शाहदरा के गौतम पुरी, नोएडा सेक्टर 12/22, इलाके में में जलभराव की सूचना मिली है। वहीं पेड़ गिरने से संबंधित कॉल जंतर मंतर रोड, चंदगी राम अखाड़ा, अमृता शेरगिल मार्ग, डीडीयू मार्ग, धीरपुर मेन रोड और मदर टेरेसा क्रिसेंट से आई है।

पेड़ गिरने के 24 मामले दर्ज

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने जलभराव और पेड़ गिरने के 24 मामले दर्ज किए। एनडीएमसी अधिकारियों द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, साउथ दिल्ली में पांच पेड़ उखड़ गए और पेड़ों की शाखाओं के टूटने की 11 घटनाएं दर्ज की गईं। दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी, डीजेबी, पीडब्लूडी डिपार्टमेंट और अन्य एजेंसियों को जलभराव से पार पाने के लिए बारिश से पहले सभी तैयारियों को अंजाम देने को कहा था, लेकिन बारिश में दिल्ली तहस-नहस हो गई।

ये भी पढ़ें- Increase The Power with Milk: दूध में इन चीजों को मिलाकर पिएं, मिलेगी भरपूर एनर्जी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT