होम / मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम को दिल्ली पुलिस की अनुमति नही

मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम को दिल्ली पुलिस की अनुमति नही

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 27, 2022, 10:53 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली,Delhi police denies permission of munawar faruqui show): दिल्ली पुलिस ने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को 28 अगस्त को दिल्ली में अपना निर्धारित शो करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है.

दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग इकाई ने स्थानीय केंद्रीय जिला पुलिस द्वारा एक रिपोर्ट मिलने के बाद अनुमति से इनकार कर दिया, रिपोर्ट में कहा गया था “शो क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करेगा।”

विहिप ने जताई थी आपत्ति

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने 25 अगस्त को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिखकर फारूकी का शो रद्द करने की मांग की थी। विहिप ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि “मुनव्वर के हिंदू-देवताओं पर मजाक के कारण भाग्यनगर में सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया।” इस पत्र यह भी कहा गया था कि अगर शो रद्द नहीं किया गया तो विहिप और बजरंग दल के सदस्य विरोध प्रदर्शन करेंगे.

vhp letter aginst Munawar Faruqui
विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा लिखा गया पत्र.

पिछले शनिवार को मुनव्वर फारूकी ने कड़ी सुरक्षा के बीच हैदराबाद में एक स्टैंडअप कॉमेडी शो होस्ट किया था। तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने शो का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए आरोप लगाया था कि फारूकी ने हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया था.

इस हफ्ते की शुरुआत में, तेलंगाना के निलंबित भाजपा विधायक टी राजा सिंह को राज्य पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पैगंबर मुहम्मद पर उनकी टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया था। सिंह ने कहा कि उनका वीडियो फारुकी द्वारा हैदराबाद में आयोजित शो के जवाब में था.

पैगंबर पर सिंह की कथित टिप्पणी के बाद तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। उन्हें पहले मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और अदालत के आदेश के बाद रिहा कर दिया गया। 25 अगस्त को राजा सिंह को दूसरी बार गिरफ्तार किया गया था.

पहले भी रद्द किए गए है कार्यक्रम

इससे पहले बेंगलुरु में फारूकी के शो को शहर की पुलिस ने दूसरी बार रद्द कर दिया था, पुलिस ने कहा था कि आयोजकों ने कार्यक्रम आयोजित करने के लिए पूर्व अनुमति नहीं ली थी.

इस साल की शुरुआत में मई में फारूकी ने कंगना रनौत द्वारा होस्ट किए गए रियलिटी शो ‘लॉक-अप’ में भाग लिया था और 18 लाख से अधिक वोट प्राप्त करने के बाद विजेता ट्रॉफी जीती थी.

इस साल 1 जनवरी को, मध्य प्रदेश पुलिस ने फारूकी और चार अन्य को गिरफ्तार किया था, भाजपा विधायक मालिनी लक्ष्मण सिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ की शिकायत के बाद, जिसमें कहा गया था की नए साल के मौके पर इंदौर के एक कैफे में कॉमेडी शो में हिंदू देवताओं के साथ-साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई । बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah Fake Video: चुनावी मौसम में अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, जानें क्या है जनता की राय- Indianews
Indonesia: इंडोनेशिया में ज्वालामुखी फटने से हजारों लोगों का किया गया स्थानांतरण, सुनामी का खतरा- Indianews
COVID-19 Vaccine: कोविड-19 वैक्सीन से लोगों में हो रहा साइड इफ़ेक्ट? जानें जनता की राय
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट की जारी, आनंद शर्मा और राज बब्बर शामिल यहां से लड़ेंगे चुनाव-Indianews
PM Modi: पीएम नरेंद्र मोदी का विपक्ष पर तंज, कहा- ‘मोहब्बत की दुकान’ में बिक रहे फर्जी वीडियो-Indianews
Lok Sabha Election 2024: ‘अमेठी मांगे गांधी परिवार’, उम्मीदवार की घोषणा ना करने पर कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रर्दशन-Indianews
Raisin Face Packs: स्किन को जवां और खूबसूरत बनाए रखने के लिए किशमिश के इन 7 फेस पैक्स का करें इस्तेमाल -Indianews
ADVERTISEMENT