होम / Delhi Pollution: बढ़ते प्रदूषण पर उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार पर जताई नाराजगी, कहा- 'घोर लापरवाही'

Delhi Pollution: बढ़ते प्रदूषण पर उपराज्यपाल ने केजरीवाल सरकार पर जताई नाराजगी, कहा- 'घोर लापरवाही'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 16, 2022, 11:55 am IST

Delhi Pollution: देश की राजधानी दिल्ली में दिल्लीवासियों को प्रदूषण से इन दिनों काफी हद तक राहत मिली हुई है। वहीं, इस पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने प्रदूषण नियंत्रण उपायों पर केजरीवाल सरकार द्वारा एक आदेश जारी करने में देरी होने पर नाराजगी जाहिर की है। जानकारी दे दें कि आज यानी शुक्रवार को भी दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में कमी दर्ज की गई है।

वायु प्रदूषण को लेकर नहीं जारी हुआ आदेश  

आपको बता दें कि उपराज्यपाल कार्यालय के अनुसार राजधानी में वायु प्रदूषण को कम करने के लिए अहम आदेश अक्टूबर में मुख्य सचिव को जारी कर देना चाहिए था, लेकिन वो आदेश अभी तक जारी नहीं किया गया है। एलजी का कहना है कि ये “घोर लापरवाही” है। दावा किया गया है कि दिल्ली सरकार की तरफ से चूक इस कारण हुई क्योंकि पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने  लगभग एक महीने तक इस तरह के आदेश जारी करने से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं किए।

जानें क्या है नया आदेश 

जानकारी दे दें कि इस आदेश से विभागों के लिए ये अनिवार्य होगा कि वे निर्माण और विध्वंस के प्रबंधन, अपशिष्ट और धूल नियंत्रण, प्रदूषण हॉटस्पॉट पर पानी के छिड़काव, सड़कों की मरम्मत और उद्योगों को बंद करने और अन्य उपाय सुनिश्चित करने को लेकर संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारियों को तय करें।

Also Read: लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता ने कहा- सैन्य पुरुषों के रूप में हम हमेशा अपने देश की रक्षा के लिए हैं तैयार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.