होम / Delhi Weather: दिल्ली में अगले 2 दिन 4 डिग्री रहेगा पारा, 5 दिन तक चलेगी शीतलहर

Delhi Weather: दिल्ली में अगले 2 दिन 4 डिग्री रहेगा पारा, 5 दिन तक चलेगी शीतलहर

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 25, 2022, 8:23 pm IST

राजधानी दिल्ली में ठिठुरन भरी सर्दी का दौर शुरू हो गया है दिल्ली समेत उत्तर भारत में सर्द हवाएं चलने और पारा गिरने से ठंड बढ़ गई है मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को लगातार दिल्ली शीतलहर चलती रहेगी मौसम विभाग ने बताया कि अगले 48 घंटों में दिल्ली का पारा 4 डिग्री पर आ सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान रविवार 25 दिसंबर को 19 डिग्री, जबकि सोमवार 26 दिसंबर को 20 डिग्री रहने का अनुमान है दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी इसी तरह 26 दिसंबर को भी सुबह के समय घना कोहरा छाने और शीतलहर चलने अनुमान लगाया गया है।

26 दिसंबर के लिए अलर्ट किया गया है जारी

जानकारी के अनुसार रविवार 25 दिसंबर सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ मौसम विभाग के रीजनल सेंटर के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में क्रिसमस यानी आज और अगले दिन 26 दिसंबर शीतलहर चलेगी सेंटर के बताया कि 26 दिसंबर के लिए शीतलहर और कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है इस दौरान न्यूनतम व अधिकतम तापमान दोनों में गिरावट दर्ज की जाएगी।

पांच दिन चलेगी शीतलहर

मौसम विभाग के अनुसार 25 दिसंबर से हिमाचल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और दिल्ली में शीतलहर चल सकती है वहीं पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में अगले पांच दिन गंभीर शीतलहर चलने की आशंका है वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों केरल और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर वर्षा की भी आशंका जताई है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.