होम / Delhi Weather Updates: दिल्ली में सर्दी के कहर के साथ प्रदूषण का स्तर हुआ जानलेवा

Delhi Weather Updates: दिल्ली में सर्दी के कहर के साथ प्रदूषण का स्तर हुआ जानलेवा

Divya Gautam • LAST UPDATED : December 19, 2022, 5:26 pm IST

राजधानी दिल्ली में ठंड ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है सुबह और शाम को लोग ठिठुरन लगे हैं रविवार को दिल्ली का तापमान भी 6.2 डिग्री दर्ज किया गया इसके बावजूद मौसम विभाग ने तापमान तत्काल भारी गिरावट से इनकार किया है।

25 दिसंबर से पहले तापमान में गिरावट की आशंका कम

सीपीसीबी की ताजा रिपोर्ट के अनुसार उत्तर पश्चिमी हवाओं के कारण दिल्ली में ठंड बढ़ रही है उत्तरी पश्चिमी हवाओं ने न केवल तापमान को कम किया है, बल्कि बादलों को भी साफ कर दिया है हवा की वजह से कोहरे के बनने की संभावना अभी तक तो नहीं है आईएमडी ने बताया है कि 25 दिसंबर से पहले अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट की अभी उम्मीद नहीं है वहीं गुरुवार को अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली एनसीआर की एक्यूआई बहुत खराब 

दूसरी तरफ एक बार फिर दिल्ली एनसीआर में रविवार की सुबह वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुंच गई न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम है यानि लोगों को अब ठंड को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक सुबह 9 बजे राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 315 दर्ज किया गया।

एक दिन पहले यानि शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है आईएमडी के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 91 फीसदी थी वहीं, सुबह 9.10 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 290 दर्ज किया गया था जो कि एक ‘खराब’ श्रेणी में आता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT