दिल्ली मेट्रो पर NH-48 फ्लाईओवर डायवर्जन का असर, इस लाइन पर बढ़ी यात्रियों की भीड़

Delhi-Gurugram Traffic Jam: देश की राजधानी दिल्ली में चल रहे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य और रूट डायवर्जन के कारण लगे ट्रैफिक जाम ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। दिल्ली-गुरुग्राम के बीच एनएच-48 पर लोगों के आवागमन को लेकर हुए ट्रैफिक डायवर्जन के कारण लोगों की मुश्किलें तो और ज्यादा बढ़ गई हैं। ट्रैफिक से बचने के लिए अब नियमित तौर पर कामकाज और ऑफिस के लिए निकलने वाले सभी लोग दिल्ली मेट्रो का भी सहारा ले रहे हैं। जिसकी वजह से आम दिन की तुलना में मेट्रो ट्रेन और मेट्रो स्टेशन पर भी लोगों की अतिरिक्त भीड़ और अधिक आवागमन दिखाई दे रहा है।

येलो लाइन पर 4 से 5 फीसदी बढ़ी यात्रियों की संख्या

दिल्ली-गुरुग्राम के बीच NH-48 पर हुए रूट डायवर्जन के चलते लोगों को दिल्ली से गुरुग्राम आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को घंटो जाम का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते लोग मेट्रो का सहारा ले रहे हैं। वहीं मेट्रो सूत्रों के मुताबिक दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन पर 3 से 4 दिनों में औसतन 4 से 5 फीसदी यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है। सुबह करीब 10 बजे से लेकर 12 बजे तक और शाम के 5 बजे से 7 बजे तक यह भीड़ काफी ज्यादा बढ़ जाती है। अनुमान है कि जब तक दिल्ली-गुरुग्राम हाईवे फिर से चालू नहीं हो जाता है। तब तक यही स्थिति बनी रहेगी।

जाम के कारण लेना पड़ रहा मेट्रो का सहारा

बता दें कि अधिकतर लोग दिल्ली-गुरुग्राम अपने कामकाज के लिए ही आते-जाते हैं। रूट डायवर्जन के कारण खासतौर पर पीक आवर में यहां ट्रैफिक की स्थिति इतनी अधिक बढ़ जा रही है। जिससे हालात बेकाबू जैसे हो जाते हैं। जिस कारण अब लोग मेट्रो का सहारा ले रहे हैं। वैसे दिल्ली सरकार की ओर से निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने की सख्त हिदायत दी गई है।

Also Read: ‘मैं कानून मंत्री के साथ उलझना नहीं चाहता क्योंकि हमारी…’, CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने बताया फैसलों पर सरकार का दबाव नहीं

SHARE
Latest news
Related news