होम / Electric Bus in Delhi: आज से 50 और इलेक्ट्रीक बसें दिल्ली की सड़को पर दौडे़गी, केजरीवाल ने कहा 2025 तक 80% इलेक्ट्रिक बसें होंगी

Electric Bus in Delhi: आज से 50 और इलेक्ट्रीक बसें दिल्ली की सड़को पर दौडे़गी, केजरीवाल ने कहा 2025 तक 80% इलेक्ट्रिक बसें होंगी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 2, 2023, 7:32 pm IST

Delhi’s Electric Bus: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्लीवासियों को 50 नए इलेक्ट्रीक बसों की सौगात दी। केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी की बहुत जल्द दिल्ली अपने इलेक्ट्रिक बसों के लिए भी जाना जाएगा। इस वक्त दिल्ली की सड़को पर 7379 बसें दौड़ रही है और 2025 तक दिल्ली में 80 प्रतिशत इलेक्ट्रिक बसें हो जाएंगी।

दिल्ली में आज इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाते हुए, केजरीवाल ने यह भी कहा कि लगभग 100 इलेक्ट्रिक फीडर बसें जो पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) द्वारा संचालित की जा रही थीं, अब DTC द्वारा चलाई जा रही हैं क्योंकि DMRC उन बसों को नहीं चलाता।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार सक्रिय रूप से शहर के सभी बस डिपो को विद्युतीकृत करने की दिशा में काम कर रही है। जबकि शहर में तीन बस डिपो को पहले ही इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग पॉइंट के साथ अपग्रेड किया जा चुका है, इस साल के अंत तक कुल 17 बस डिपो को अपग्रेड किया जाएगा। दिल्ली में कुल 36 बस डिपो हैं जिन्हें शहर में इलेक्ट्रिक बसों के बेड़े के लिए आसान चार्जिंग सुविधा प्रदान करने के लिए विद्युतीकरण की आवश्यकता है।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT