होम / किसानों को भड़का रहे हैं मान: सीएम खट्टर

किसानों को भड़का रहे हैं मान: सीएम खट्टर

Garima Srivastav • LAST UPDATED : November 3, 2022, 12:21 pm IST

चंडीगढ़:- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पराली जलाने के मुद्दे पर बुधवार को पंजाब सरकार का जमकर घेराव किया। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधते हुए बड़ा आरोप लगाया है और कहा कि वह किसानों को भड़काने के साथ-साथ केंद्र पर झूठे आरोप लगा रहे हैं.जलाने के मुद्दे पर मान द्वारा दिए जा रहे बयानों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। खट्टर ने कहा कि मान पराली जलाने का समाधान खोजने की बजाय आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति कर रहे हैं।

भगवंत मान ने की थी केंद्र सरकार की आलोचना

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खेत में पराली जलाने के लिए पंजाब के किसानों को ‘लक्षित’ करने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की थी. उन्होंने कहा कि भाजपा अब निरस्त कर दिये गए कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल के आंदोलन और उसके अहंकार को तोड़ने का बदला राज्य के किसानों से ले रही है. भगवंत मान ने ये बयान तब दिया जब भाजपा ने पराली जलाने के मामलों की बढ़ती संख्या को लेकर पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधा था और ये सलाह दी थी कि आम आदमी पार्टी को अपनी गहरी नींद से जागने की ज़रुरत है.

खट्टर ने किया अरविन्द केजरीवाल का भी घेराव

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भगवंत मान के साथ साथ दिल्ली मुख्यमंत्री पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा ‘‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब और हरियाणा के किसानों को जिम्मेदार ठहराते थे लेकिन जब से पंजाब में उन्होंने अपनी सरकार बनाई अब सारा दोष हरियाणा पर डालने लगे हैं. उन्होंने दिल्ली का हाल बयां करते हुए कहा कि दिल्ली में यमुना का भी यही हाल है, जहाँ प्रदूषण इतना बढ़ चुका है कि यह नाले की तरह हो गई है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.