होम / Mughal Garden: जानें कब से खुल रहा है राष्ट्रपति भवन में स्थित खूबसूरत मुगल गार्डन

Mughal Garden: जानें कब से खुल रहा है राष्ट्रपति भवन में स्थित खूबसूरत मुगल गार्डन

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 14, 2023, 9:38 pm IST
मुगल गार्डन दिल्ली के खूबसूरत स्थलों में से एक है साल में कुछ की हफ्तों के लिए खुलने वाला मुगल गार्डन आकर्षण का केंद्र है ऐसे में लोग गार्डन के खुलने का इंतजार करते हैं अगर आप भी मुगल गार्डन के खुलने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है जल्द ही मुगल गार्डन खुलने वाला है बच्चों को घुमाने से लेकर सुकुन के 2 पल बिताने तक के लिए मुगल गार्डन एक अच्छा स्थल है चलिए जानते हैं कि मुगल गार्डन कब से खुल रहा है और लेते हैं इससे जुड़ी सारी जानकारी।
कब खुल रहा है मुगल गार्डन

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस साल मुगल गार्डन 12 फरवरी से खुल रहा है। 16 मार्च तक मुगल गार्डन खुला रहेगा और इसके बाद बंद हो जाएगा ऐसे में आप इस दौरान परिवार के घूमने का प्लान बना सकते हैं।

Mughal Garden (New Delhi) - All You Need to Know BEFORE You Go

जानें डिटेल्स

मुगल गार्डन के खुलने की तारीख 12 फरवरी से 16 मार्च 2023 है।

आपको विजिट करने के लिए 24 घंटे के भीतर आधिकारिक वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करना होगा।

उसी दिन घूमने से पहले रजिस्ट्रेशन नहीं करें।

आप गार्डन में मोबाइल फोन ले जा सकते हैं लेकिन कैमरा नहीं।

Mughal Garden Delhi, Timings & Ticket - Same Day Tour Blog

कब रहेगा बंद

सोमवार के दिन हर साल मुगल गार्डन बंद रहता है ऐसे में इस साल भी सोमवार के दिन गार्डन बंद रहेगा इसके अलावा आप हफ्ते में किसी भी दिन घूमने का प्लान बना सकते हैं।

पर्यटकों के लिए 12 फरवरी से 16 मार्च तक खुला Mughal Gardens, ऐसे मिलेगी  एंट्री - delhi-mughal-garden-re-open-from-12-february - Nari Punjab Kesari

काफी खूबसूरत है गार्डन

मुगल गार्डन घूमने के लिए एक परफेक्ट जगह है फूलों की कई अलग-अलग तरह की प्रजाति आपको इस गार्डन में देखने को मिल जाएगी।

तो ये थी मुगल गार्डन से जुड़ी सारी जानकारी अगर आप इसके अलावा किसी और पर्यटन स्थल के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल के कमेंट सेक्शन में सवाल जरूर करें।

अगर आपको यह लख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Mughal Garden 2020 Opening Date, Nearest Metro. Check Rashtrapati bhavan  Delhi mughal garden time, ticket price and online registration.मुगल गार्डन  खुला, फ्री में ऐसे करें सैर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT