होम / New Delhi: आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर खत्म हुई ईडी की छापेमारी, 'आप' का बयान 'एजेंसियों से नहीं डरती आम आदमी पार्टी'

New Delhi: आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर खत्म हुई ईडी की छापेमारी, 'आप' का बयान 'एजेंसियों से नहीं डरती आम आदमी पार्टी'

Naveen Nishant • LAST UPDATED : October 10, 2023, 8:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), ED Raid: ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर ईडी की टीम द्वारा आज लगभग 13 घंटे तक छापेमारी की गई। सुबह 7 बजे शुरू हुई ईडी की छापेमारी लगभग रात 8 बजे तक चलती रही। दिल्ली वक्फ बोर्ड वित्तीय अनियमितता मामले में पिछले साल एंटी करप्शन ब्यूरो ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया था। हालांकि इसके बाद उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी। एंटी करप्शन ब्यूरो ने उनके सहयोगियों के पास से मिले दस्तावेजों से जुड़ी जानकारी ईडी से साझा की थी जिसके आधार पर आज ईडी ने कार्रवाई की है।

करीब 13 घंटे तक चली ईडी की छापेमारी

गौरतलब है कि पिछले साल दिल्ली सरकार की एंटी करप्शन ब्यूरो ने दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े अनियमितता के मामले में अमानतुल्लाह खान के खिलाफ मामला दर्ज किया था और इसी मामले में 16 सितंबर 2022 को उनकी गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद 28 सितंबर 2022 को कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी और कोर्ट द्वारा एंटी करप्शन ब्यूरो को इस मामले में फटकार भी लगाई गई थी।

ईडी से जुड़े सूत्रों का कहना है की इससे पहले हुई तलाशी के दौरान अमानतुल्लाह खान के करीबी लड्डन खान के यहां से कुछ डायरियां बरामद हुईं थी। इन डायरीयों में हवाला के जरिए लाखों रुपए के लेनदेन का जिक्र था। इनमें से अधिकांश लेनदेन अवैध मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े लेनदेन थे। साथ ही इनमें से कुछ लेनदेन विदेश के भी थे। इसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने अपनी जांच को ईडी के साथ साझा किया था और उसी जाँच के आधार पर आज ईडी द्वारा विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर करीब 13 घंटे तक छापेमारी की गई।

ईडी की छापेमारी को लेकर राघव चड्ढा बोले

आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ईडी द्वारा की गई छापेमारी को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने बताया कि आज दिल्ली के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ईडी की छापेमारी हुई है। पिछले साल सितम्बर में अमानतुल्लाह को एंटी करप्शन ब्यूरो ने इसी मामले में गिरफ़्तार किया लेकिन कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी। 28 सितम्बर 2022 को अमानतुल्लाह खान को जमानत देते हुए कोर्ट ने तब कहा था कि आरोप हैं कि गलत तरीके से 32 लोगों को नौकरी और सैलरी दी गयी, जिन्हें नहीं दिया जाना था। जबकि कोई सबूत नहीं कि रिश्वत लेकर नौकरी दी गई। कल भाजपा वाले सीबीआई, परसो इनकम टैक्स भी भेज सकते हैं। आम आदमी पार्टी एजेंसियों से डरती नहीं है। भाजपा हजार कोशिश कर ले,अंत में जीत सच्चाई, ईमानदारी और अरविन्द केजरीवाल की होगी।

ये भी पढ़ें-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने पूर्व क्षेत्र के 3 गांवों से सेना हटाई, ज़ेलेंस्की ने की हथियारों की मांग -India News
Indian Air Force: इंडियन एअर फोर्स बनी संकटमोचक, गंभीर रूप से बीमार मरीजों को लेह से चंडीगढ़ पहुंचाया- Indianews
Pakistan Deputy PM: पाकिस्तान को मिला नया उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री इशाक डार को किया गया नियुक्त -India News
Pune Traffic Police: पीएम मोदी पुणे में भरेंगे हुंकार, रैली के लिए यातायात पुलिस ने जारी किया रुट डायवर्जन -India News
Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News
Reservation Row: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो वायरल, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR -India News
बम विस्फोट का आरोप, जेल से पूरी की पढ़ाई, इजरायल में बंद फिलिस्तीनी लेखक को मिला यह पुरस्कार- Indianews
ADVERTISEMENT