होम / Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ की वजह से बदले नियम, नए नियम ने बढ़ाई परेशानी

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ की वजह से बदले नियम, नए नियम ने बढ़ाई परेशानी

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : December 13, 2022, 11:14 pm IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ के चलते फ्लाइट कंपनियों ने नियम में बड़े बदलाव किए गए हैं. इंडिगो एयरलाइन के बाद अब एयर इंडिया ने भी यात्रियों से घरेलू उड़ानों के लिए निर्धारित समय से 3.5 घंटे पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने को कहा है. भारी भीड़ के बाद एविएशन मिनिस्ट्री के सख्ती दिखाने के बाद एविएशन कंपनियों ने ये बदलाव किया है. वहीं, विस्तारा ने यात्रियों को फ्लाइट से 3 घंटे पहले आने की सलाह दी है.

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों की भारी भीड़ के चलते एयरपोर्ट पर भीड़ कम करने और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन (Ministry of Civil Aviation) ने मंगलवार को एयरलाइंस के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है. इसमें चेक-इन और बैगेज ड्रॉप काउंटरों पर कर्मचारियों की तैनाती से लेकर फ्लाइट पकड़ने के टाइमिंग में कई बदलाव किए गए हैं.

भीड़भाड़ के चलते यात्रियों की असुविधा को लेकर डीआईएएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) से संसद की एक समिति ने चर्चा की थी. भीड़भाड़ के चलते यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे पर लंबे प्रतीक्षा समय का सामना करना पड़ रहा था. इस संबंध में 15 दिसंबर को भी बैठक होने वाली है.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT