होम / Weather Update: दिल्ली में पारा 4 डिग्री पहुंचा, अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Update: दिल्ली में पारा 4 डिग्री पहुंचा, अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 4, 2023, 7:24 pm IST

देश भर में कड़कड़ाती और हड्डीयां गला देने वाली ठंड से लोग को काफी कठनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में पारा 4.4 डिग्री पर पहुंच गया है। मौसम विभाग ने दिल्लीवासियों के लिए आने वाले अगले दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बुधवार को दिल्ली का तापमान इस सीजन के न्यून्तम स्तर पर पहुंच गया। दिल्ली में तापमान 4.4 डिग्री सेल्सीयस रिकार्ड किया गया जो कि पहाड़ी इलाके हिमाचल के धर्मशाला और उत्तराखंड के नैनीताल और देहरादून से भी कम है। घने कोहरे के कारण विजीबलीटी 200 मीटर रह गयी है जिससे रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है। दिल्ली आने वाली कम से कम 19 ट्रेनें डेढ़ से साढ़े चार घंटे की देरी से पहुंच रही है।

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा की “दिल्ली में शीतलहर चल रही है और अधिकतम तापमान भी कम हो रहा है, जिससे दिन में ठंड की स्थिति बनी हुई है। अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 13 डिग्री और 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किए जाने की संभावना है।”

मौसम विभाग के अनुसार, ‘बहुत घना’ कोहरा तब होता है जब दृश्यता 0 और 50 मीटर के बीच होती है, 51 और 200 मीटर ‘घना’, 201 और 500 मीटर ‘मध्यम’ और 501 और 1,000 मीटर ‘उथला’ होता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.