होम / Wrestlers Protest: कुश्ती संघ के कामकाज के लिए सरकार ने बनाई कमेटी, बृजभूषण सिंह अपने पद पर नही करेंगे काम

Wrestlers Protest: कुश्ती संघ के कामकाज के लिए सरकार ने बनाई कमेटी, बृजभूषण सिंह अपने पद पर नही करेंगे काम

Divya Gautam • LAST UPDATED : January 23, 2023, 5:39 pm IST

पहलवानों के धरने के बाद सरकार ने कुश्ती संघ का कामकाज देखने के लिए कमेटी बनाई है, सोमवार 23 जनवरी को इस कमेटी के सदस्यों के नामों की घोषणा कर दी गई थी। ओलंपियन और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर मेरी कॉम इस इस कमेटी का अध्यक्ष होंगी। खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगे यौन उत्पीड़न और भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए निगरानी समिति का एलान किया था।

बृजभूषण सिंह हुए पद से निष्कासित

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह अपने पद पर काम नहीं करेंगे। उन पर जो भी आरोप लगाए गए हैं उसकी जांच की जाएगी हम मेरी कॉम को कमेटी का अध्यक्ष बना रहे हैं। पांच लोगों की कमेटी मेरी कॉम की अध्यक्षता में बनेगी कुश्ती संघ का कामकाज अब ये निगरानी समिती ही देखेगी।

केंद्र सरकार ने शनिवार को कहा था कि कुश्ती महासंघ की सभी गतिविधियों को तब तक के लिए स्थगित किया गया है जब तक कि ओवरसाइट कमेटी औपचारिक रूप से नियुक्त नहीं होती है। इससे पहले सरकार से आश्वासन मिलने के बाद खिलाड़ियों ने शुक्रवार देर रात अपना धरना समाप्त कर दिया था।

डब्ल्यूएफआई ने बताया आरोपो को अमान्य

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को अमान्य बताया है पहलवानों के आरोपों के बाद खेल मंत्रालय ने डब्ल्यूएफआई से 72 घंटे के अंदर जवाब मांगा था जिसपर डब्ल्यूएफआई ने अध्यक्ष के खिलाफ यौन उत्पीड़न सहित सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि खेल निकाय में तानाशाही और कुप्रबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT