Thursday, October 21, 2021
Homeदिल्लीछात्रों के बेहतर भविष्य के लिए Delhi Government की पहल

छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए Delhi Government की पहल

Delhi government’s initiative for better future of students

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में देश के मेंटर कार्यक्रम लॉन्च किया
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Delhi Government : सरकारी स्कूलों को प्राइवेट से ज्यादा बेहतर बनाना और यहां पर छात्रों को बेहतर शिक्षा मुहैया कराना दिल्ली सरकार ने अपना ध्येय बनाया हुआ है। पिछले काफी समय से राजधानी के सरकारी स्कूलों में लगातार ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं जोकि छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए जरूरह है। इसी के चलते सोमवार को राजधानी के सरकारी स्कूलों में  देश के मेंटर नाम का एक कार्यक्रम लॉन्च किया। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के शिक्षा के क्षेत्र में गजब की सकारात्मकता है।

हम लगातार प्रयास कर रहे : केजरीवाल  (Delhi Government)

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार शिक्षाके स्तर को उठाने के लिए लगातार प्रयासरत्त है। कुछ दिन पहले हमने देशभक्ति पाठ्यक्रम और हैप्पीनेस करीकुलम की शुरुआत की थी। अब हमने देश के मेंटर कार्यक्रम शुरू किया है। केजरीवाल ने कहा कि स्कूल में शिक्षा का काम होता है तीन चीजों के लिए बच्चों को तैयार करना। पहला अपना पेट पालने लायक बनना, दूसरा यह कि बच्चों को अच्छा इंसान बनाना और तीसरा होता है अच्छा नागरिक बनाना। आज शुरू किए जा रहे इस कार्यक्रम का भी हमने पायलट प्रोजेक्ट किया था जिसका बहुत अच्छा रिस्पांस मिला।

किशोरों का मार्गदर्शन करेगा कार्यक्रम (Delhi Government)

देश के मेंटर कार्यक्रम खास कर किशोरावस्था में प्रवेश कर रहे बच्चों के लिए है। इसके तहत किशोरों को देशभर से मेंटर उपलब्ध कराए जाएंगे जिनसे वे अपने मन की बात साझा कर सकें। अच्छे मेंटर मिलने से बच्चे डिप्रेशन से बाहर आकर नाकारात्मकता और आत्महत्या जैसे विचारों से निजात पा सकेंगे। इसमें देश का कोई भी युवा या वयस्क मेंटर बनकर बच्चों को सही रास्ता दिखा सकता है।

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE