Friday, December 3, 2021
HomeDelhiJam At Noida Border दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर बैन, नोएडा...

Jam At Noida Border दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर बैन, नोएडा बार्डर पर लगा 5 किलोमीटर लंबा जाम

Jam At Noida Border
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

दिल्ली में प्रदूषण को काबू में करने के लिए कुछ पाबंदियां लगाई गई है जिसका अब उल्टा असर भी दिखने लगा है। दरअसल, दिल्ली में 21 नवम्बर तक ट्रकों की एंट्री पर बैन लगाया गया है, इस कारण नोएडा बॉर्डर पर 5 किलोमीटर से भी लंबा जाम लग गया है। इस जाम में हजारों वाहन चालक परेशान हो रहे हैं।

घंटों से ट्रैफिक रेंग रेंगकर चल रहा है। बताया जा रहा है कि ये जाम दिल्ली-कालिंदी कुंज सड़क पर नोएडा बॉर्डर के पास लगा है। हालांकि प्रशासन और दिल्ली पुलिस की ओर से इस जाम को खुलवाने की कोशिशें जारी हैं लेकिन इस जाम में गाड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही हैं। इस कारण ये जाम लंबा होता जा रहा है।

क्यों बनें ऐसे हालात

दरअसल, दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण बढ़ रहा था। दिवाली के बाद से दिल्ली की आबोहवा में जहर घुल गया था। प्रदूषण को कम करने में सरकारों के प्रयास विफल साबित हो रहे थे। इस कारण ये मामला सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मंगलवार को कमीशन कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग ने दिल्ली और एनसीआर राज्यों के साथ एक बैठक की थी, जिसमें में कई तरह की पाबंदियां लगाने का फैसला लिया गया था।

इन्हीं फैसलों में एक था कि राजधानी में ट्रकों की एंट्री पर 21 नवंबर तक रोक लगा दी गई। हालांकि, सब्जियां, फल, अनाज, दूध, अंडे, बर्फ जैसे खाने के सामान और पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स लाने वाले टैंकरों को इस पाबंदी से छूट दी गई है। लेकिन बहुत से लोगों को अभी ये पता ही नहीं है कि दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर बैन है। इस कारण दिल्ली बार्डर पर जाम की स्थिति पैदा हो गई।

Read More : Sapna Choudhary New Song ‘पतली कमर’ को रिलीज होते मिले लाखों व्यूज

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE