होम / JNU Protest: जेएनयू के छात्रों ने कई मांगों को लेकर किया प्रर्दशन, पोस्टर पर लिखा- गद्दारी करबे

JNU Protest: जेएनयू के छात्रों ने कई मांगों को लेकर किया प्रर्दशन, पोस्टर पर लिखा- गद्दारी करबे

Roshan Kumar • LAST UPDATED : June 3, 2023, 1:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), JNU Protest, दिल्ली: ABVP जेएनयू के कार्यकर्ताओं ने जेएनयू प्रशासन (JNU Administration) के लापरवाह रवैये को लेकर घंटो तक विरोध प्रदर्शन किया। प्रर्दशन में 100 से ज्यादा छात्र उपस्थित रहे और उन्होंने जेएनयू में छात्रों के मांगों को प्रशासन के बीच में रखा। छात्रों ने रेक्टर वन एससी गरकोटी, रेक्टर टू दीपेंद्रनाथ दास, रजिस्ट्रार रविकेश और डीन ऑफ स्टूडेंट्स सुधीर प्रताप सिंह का घेराव किया और उनसे तीखे सवाल पूछे जिनका जवाब वह छात्रों को नहीं दे सके। हांलाकि 15 घंटे के प्रर्दशन (JNU Protest) के बाद प्रशासन मांगों को जल्द पूरा करने पर सहमत हुआ।

ABVP की प्रमुख मांगे

  • पी.एच.डी. प्रवेश अधिसूचना 2023 जल्द निकाला जाना
  • बराक छात्रावास आवंटन और छात्रावास नवीनीकरण
  • पुस्तकालय अंक, एमसीएम वृद्धि, फैलोशिप का समय पर वितरण
  • जेएनयूएसयू चुनाव, आयुर्वेद पाठ्यक्रमों की मान्यता जैसे गंभीर मुद्दे शामिल रहे

छात्रों के अंदर भय

प्रर्दशन के दौरान ABVP JNU के इकाई मंत्री विकास पटेल ने कहा कि बराक होस्टल को तैयार हुए महीनों हो गया है। अब समय आ गया है निष्पक्ष तरीके से छात्रों को छात्रावास आवंटित किया जाए। प्रत्येक छात्र एक आरामदायक रहने की जगह का हकदार है। इसके अलावा हमने पीएचडी के लिए तत्काल अधिसूचना की मांग की। विंटर सेमेस्टर समाप्त होने को है और अब तक पीएचडी एडमिशन के नोटिफिकेशन न आने से इस वर्ष का सत्र फिर से खराब होने भय छात्रों में है।

अवैध तरीके से रिकवरी

विकास पटेल ने कहा कि आयुर्वेद कोर्स को मान्यता नहीं है, लाइब्रेरी की हालत जर्जर है बारिश में पूरे लाइब्रेरी में पानी टपकने लगता है, MCM पिछले दशक से बढ़ा नही है और जो मिलता भी था वो भी अब समय से नही मिलता है। प्रशासन अवैध तरीके से छात्रों से नॉन नेट छात्रवृत्ति की रिकवरी कर रहा है जबकि इस तरह का कोई भी प्रावधान पूरे देश के किसी विश्वविद्यालय में नही है। प्रशासन को एक एक कर सभी समस्याओं को हल करना होगा अन्यथा अभाविप इसी प्रकार धरना जारी रखेगा।

यह भी पढ़े-

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT