Wednesday, May 18, 2022
HomeDelhiपाकिस्तान की नापाक हरकत नाकामयाब, नकली करेंसी ने उड़ाई हुई थी खुफिया...

पाकिस्तान की नापाक हरकत नाकामयाब, नकली करेंसी ने उड़ाई हुई थी खुफिया एजेंसियों की नींद

  • नेपाल सीमा से बिहार होते हुए नकली नोट लेकर आते थे दिल्ली
  • एक महिला और उसके साथी के पास से 2 हजार के 1.41 लाख मूल्य के नकली नोट बरामद

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। सीधे लड़ाई में हार निश्चित देख वह आर्थिक मोर्चे पर भारत को नुकसान पहुंचाने की जुगत में लगा हुआ है। वह लगातार कोशिश करता रहा है कि हमें आर्थिक नुकसान हो। यही वजह है कि पाकिस्तान नकली नोट भारत में ला रहा है। इसके लिए वह नेपाल के रास्ते का इस्तेमाल कर रहा है।

ताजा जानकारी सामने आई है कि आरोपित नेपाल सीमा से बिहार होते हुए नकली नोट देश की राजधानी दिल्ली लाते हैं और फिर स्थानीय बाजारों में ये नकली नोट चलाए जाते हैं।

साप्ताहिक बाजारों में खपाते थे नकली नोट

बता दें कि नई दिल्ली जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ ने साप्ताहिक बाजारों और छोटे दुकानों में दो हजार के नकली नोट खपाने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एक महिला और उसके साथी के पास से 2 हजार के 1.41 लाख मूल्य के नकली नोट बरामद किए हैं।

वहीं यह भी जानकारी मिली है कि आरोपित नेपाल सीमा से बिहार होते हुए नकली नोट दिल्ली लेकर आते थे। दोनों को पहले भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गिरफ्तार कर चुकी है। जेल से बाहर आते ही उन्होंने फिर से यह काम शुरू कर दिया था।

नवंबर 2021 में भी पकड़े गए थे पांच आरोपी

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नवंबर, 2021 में भी नकली नोटों के सिंडिकेट का पदार्फाश किया था और पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इनसे करीब छह लाख के नकली नोट बरामद किए थे।

इन आरोपितों की पहचान उत्तम नगर के सुभाष पार्क निवासी हरीश गिरधर, जहांगीरपुरी के करण सिंह, मोती नगर करमपुरा के सतीश गुरुवर, पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले विक्रमजीत सिंह और अमृतसर के रहने वाले हर्षदीप ठाकुर के रूप में हुई थी।

इनके पास से लैपटाप प्रिंटर, अलग-अलग कलर की इंक, सिक्योरिटी फीचर और वाटर मार्च के लिए यूज करने वाले सामान, प्रिंटिंग पेपर और नकली नोटों के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कार को बरामद किया गया था।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : गुरुग्राम में रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया गुजरात पुलिस का इंस्पेक्टर, जानिए कैसे फंसा जाल में

यह भी पढ़ें : पंजाब में लागू होगा दिल्ली का शिक्षा माडल, केजरीवाल व भगवंत मान ने किया अस्पताल व स्कूलों का दौरा

यह भी पढ़ें : राष्ट्र निर्माण पार्टी ने केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की उठाई मांग, जहांगीरपुरी दंगों का ठहराया जिम्मेदार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular