होम / Air Pollution Effect दिल्ली में सोमवार से स्कूल बंद

Air Pollution Effect दिल्ली में सोमवार से स्कूल बंद

Vir Singh • LAST UPDATED : November 13, 2021, 8:05 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Air Pollution Effect दिल्ली में सोमवार से एक सप्ताह के लिए स्कूल बंद रहेंगे। आज वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंचने के बाद Chief Minister Arvind Kejriwal ने आपात बैठक कर यह निर्णय लिया।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने इससे पहले बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी थी। शनिवार को Supreme Court ने भी केंद्र सरकार से पूछा था कि समस्या से निपटने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे। कोर्ट ने कहा था कि अगर लॉकडाउन लगाने की जरूरत है तो लगाएं।

Read More : Side Effects Of Air Pollution : वायु प्रदूषण से केवल सांस संबंधी ही नहीं, डिप्रेशन का भी खतरा

सिर्फ आनलाइन क्लास चलेंगी (Air Pollution Effect)

सीएम केजरीवाल ने आपात बैठक में कहा कि स्कूलों की सिर्फ आनलाइन क्लास चलेंगी। सरकारी दफ्तरों का वर्क फ्रॉम होम किया जा रहा है तो दफ्तर बंद रहेंगे। इसके अलावा 14-17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी का काम भी बंद रहेगा। केजरीवाल ने यह भी कहा कि बच्चों के स्कूल को बंद करने का कारण यही है कि वह कम से कम दूषित हवा के संपर्क में आएं। बैठक में Deputy CM Manish Sisodia, Health Minister Satyendar Jain, Environment Minister Gopal Rai and Delhi Chief Secretary शामिल हुए।

हम दिल्ली में लॉकडाउन पर भी विचार कर रहे : Kejriwal (Air Pollution Effect)

केजरीवाल ने कहा, हम दिल्ली में लॉकडाउन पर भी विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम एक प्रस्ताव बना रहे हैं कि प्रदूषण से निपटने के लिए क्या करना है। सभी को विश्वास में लेकर हम सुप्रीम कोर्ट को इसकी जानकारी देंगे। हालांकि अभी लॉकडाउन का फैसला नहीं लिया गया है फिलहाल हालात पर नजर रखी जा रही है। सीएम ने कहा, मुझे उम्मीद है जो कठोर कदम हम उठा रहे हैं उसे दिल्ली के लोग समझेंगे और इस बात को मानेंगे कि ये जरूरी है।

Read More : Air Pollution दिल्ली, कोलकाता व मुंबई दुनिया के 10 प्रदूषित शहरों में शामिल

Connect With Us : Twitter Facebook

 

 

लेटेस्ट खबरें