होम / Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल का सवाल, केंद्र सरकार क्यों नहीं करती है अग्निवीरों को परमानेंट ?

Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल का सवाल, केंद्र सरकार क्यों नहीं करती है अग्निवीरों को परमानेंट ?

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 4, 2024, 3:27 pm IST
India News (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal News: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अग्निवीरों को परमानेंट करने के मुद्दे पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि जब वायुसेना खुद ज्यादा अग्निवीरों को स्थायी करने के लिए तैयार है, तो सरकार इसमें देरी क्यों कर रही है। केजरीवाल का यह बयान वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अमर प्रीत सिंह के हालिया बयान के बाद आया, जिसमें सिंह ने कहा था कि वायुसेना 25 प्रतिशत से ज्यादा अग्निवीरों को परमानेंट करने के लिए तैयार है, लेकिन इसका अंतिम निर्णय केंद्र सरकार को करना है।

अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना

केजरीवाल ने इस सवाल को ऐसे समय में उठाया है, जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, और अग्निवीर योजना वहां के युवाओं के बीच बड़ा मुद्दा बन चुकी है। हरियाणा में युवा इस योजना में बड़े पैमाने पर हिस्सा लेने की तैयारी करते हैं, और इस कारण से यह चुनावी मुद्दा बन गया है। आप पार्टी ने पहले भी अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है, लेकिन इस बार केजरीवाल ने खुद सरकार से सीधे सवाल पूछा है।

SC News: LG को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका, MCD स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव पर पूछा सवाल

केंद्र सरकार पर बना केजरीवाल के सवाल का दबाव

कांग्रेस भी इस मुद्दे को अपने चुनावी अभियान में जोर-शोर से उठा रही है, जिससे यह साफ हो जाता है कि अग्निवीर योजना हरियाणा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। केजरीवाल का सवाल केंद्र सरकार पर दबाव डालता है कि वह क्यों ज्यादा संख्या में अग्निवीरों को स्थायी रूप से नियुक्त नहीं कर रही, जबकि फोर्स की आवश्यकता और तैयारी दोनों ही हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.