होम / Arvind Kejriwal Ramlila News: रामलीला में शामिल हुए अरविंद केजरीवाल, बोले- ‘राम राज्य’ के सिद्धांतों पर चल रही है सरकार

Arvind Kejriwal Ramlila News: रामलीला में शामिल हुए अरविंद केजरीवाल, बोले- ‘राम राज्य’ के सिद्धांतों पर चल रही है सरकार

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 12, 2024, 10:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Arvind Kejriwal Ramlila News: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को मयूर विहार में आयोजित रामलीला में हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्होंने देश में ‘राम राज्य’ स्थापित करने की अपील करते हुए कहा कि उनकी सरकार भगवान राम के न्याय, समानता और सेवा के आदर्शों पर चलकर लोगों की सेवा कर रही है। केजरीवाल ने बताया कि राम राज्य का अर्थ है एक ऐसा राज्य जहां हर व्यक्ति को समान अधिकार मिले, कोई भी अशिक्षित न रहे और सभी को स्वास्थ्य सेवाएं मिलें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इन सिद्धांतों को लागू कर रही है और दिल्ली के लोगों की हर जरूरत को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

भगवान राम से लें प्रेरणा

केजरीवाल ने भगवान राम के जीवन और उनके आदर्शों का जिक्र करते हुए कहा कि हमें उनके न्याय और समानता के सिद्धांतों को अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि रामलीला जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों को भारतीय और हिंदू संस्कृति से अवगत कराना जरूरी है। इससे आने वाली पीढ़ी हमारी सांस्कृतिक विरासत को समझ सकेगी और उसे सहेजने में योगदान देगी।

ABVP Workers Protest: इंदौर में ABVP का हंगामा, टीआई को निलंबित करने की मांग

दिल्ली सरकार के कामकाज में राम राज्य की झलक

अरविंद केजरीवाल की सरकार शुरू से ही शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और सार्वजनिक परिवहन जैसी बुनियादी जरूरतों पर जोर देती आई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली का बजट हमेशा इन क्षेत्रों में लोगों को सहूलियत देने पर केंद्रित रहा है। इसके साथ ही, उन्होंने अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बिजली बिल आधे करने के वादे पर भी तंज कसा और इसे ‘फ्री की रेवड़ी’ बताया। केजरीवाल का यह बयान रामलीला के मौके पर दिया गया था, जहां उन्होंने राम राज्य के आदर्शों पर चलने का संदेश दिया और अपने सरकार के कामों को भगवान राम के सिद्धांतों से जोड़ा।

Delhi Congestion Tax: दिल्ली में गाड़ी लेकर जाने पर लगेगा नया टैक्‍स, अतिरिक्त खर्च के लिए रहें तैयार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.