होम / Rakesh Tikait Announcement दिवाली पर राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, 5 साल तक जारी रह सकता है किसान आंदोलन

Rakesh Tikait Announcement दिवाली पर राकेश टिकैत का बड़ा ऐलान, 5 साल तक जारी रह सकता है किसान आंदोलन

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 5, 2021, 12:29 pm IST

Big Announcement Of Rakesh Tikait On Diwali
इंडिया न्यूज, दिल्ली:

दिल्ली स्थित गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने किसानों संग दिवाली मनाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारा यह आदोंलन पांच साल तक जारी रहे सकता है। सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन को 26 नवंबर को एक साल पूरा होने जा रहा है।

यही नहीं, दिल्ली की सीमाओं समेत हरियाणा, पंजाब व उत्तर प्रदेश में भी कई जगह पिछले करीब 11 महीनों से बैठे केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानून रद्द करने की डिमांड के साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की मांग कर रहे हैं। दिल्ली बॉर्डर समेत गाजीपुर सीमा पर किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं। इस दौरान राकेश टिकैत किसान आंदोलन का मुख्य चेहरा बन चुका है।

बता दें कि पिछले 11 महीनों से किसान कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। करीब 10 महीनों से केंद्र और किसानों के बीच कोई बात नहीं हुई है। हालांकि पिछली मीटिंग में कृषि मंत्री ने तीनों कानूनों को डेढ़ साल के लिए स्थगित करने की बात कह दी थी। लेकिन किसान कानूनों को रद्द करने की मांग से कम मानने को तैयार नहीं हैं। जिसको लेकर सरकार और किसानों के बीच गतिरोध जारी है।

राकेश टिकैत ने इस बार गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे और किसानों संग दिपावली के दीप जलाए इस दौरान सबसे पहले टिकैत ने आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हम अपने किसानों की शहादत बेकार नहीं जाने देंगे। जब तक सरकार हमारी बात नहीं मानती हम यहां से हटने वाले नहीं हैं।

उन्होंने सरकार को चेताया कि यह मत समझना कि प्रदर्शनस्थल पर किसानों की संख्या कम हो रही है। बल्कि यह आंदोलन विचारधारा का है जो आज हर धरतीपुत्र जान चुका है और जाग चुका है। वहीं हमारे ट्रैक्टर 2 घंटे के अल्टीमेटम पर हैं। जबकि कृषि मंत्री साफ कर चुके हैं कि कानून रद्द नहीं होंगे बल्कि हम प्रावधानों पर बात करने को राजी हैं।

Read More : Diwali 2021 Laxmi Pooja: दीपावली पर कब करें मां लक्ष्मी की पूजा

Read More : Diwali 2021 : दीपावली पर गुल्लक में विराजेंगी धनलक्ष्मी, कुम्हारों के चेहरे चहके

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें