होम / Chhath Puja Guidelines: दिल्ली में पब्लिक प्लेस पर नहीं मना सकेंगे छठ पूजा, रामलीला को लेकर गाइडलाइन जारी

Chhath Puja Guidelines: दिल्ली में पब्लिक प्लेस पर नहीं मना सकेंगे छठ पूजा, रामलीला को लेकर गाइडलाइन जारी

India News Editor • LAST UPDATED : September 30, 2021, 1:12 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
दिल्ली सरकार ने छठ पूजा को सार्वजनिक स्थानों पर मनाने की रोक (Chhath Puja Guidelines) लगा दी है। दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि छठ पूजा किसी भी पब्लिक प्लेस, सार्वजनिक मैदान, नदियों के किनारे, मंदिर इत्यादी जगहों पर नहीं (Chhath Puja Guidelines) मना सकते हैं। इसके लिए बकायदा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने नोटिस जारी किया है।

डीडीएमए ने छठ पूजा पर रोक (Chhath Puja Guidelines) कोरोना को फैलने से रोकने के लिए लगाई है। सरकार ने इसे घर पर मनाने के लिए कहा है ताकि संक्रमण ना फैले। बता दें कि छठ बिहार एवं यूपी के लोगों के द्वारा मनाया जाने वाला एक प्रसिद्ध पर्व है। यह चार दिनों तक चलता है, जिसमें भगवान सूर्य की पूजा की जाती है। यह ऐसा पर्व है जिसमें उगते और अस्त होते दोनों की सूर्य की पूजा की जाती है।

Chhath Puja Guidelines and also for Ramleela 

वहीं दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दिल्ली में रामलीला आयोजन लंबे समय से चले आ रहे संशय को खत्म कर दिया है। डीडीएमए ने इसको लेकर आदेश जारी है इसमें रामलीला आयोजन के लिए कड़ी शर्तें रखी गई हैं। वहीं, फेस्टिवल सीजन के दौरान मेले, फूड स्टाल और झूलों की मंजूरी नहीं दी गई है। बता दें कि कोरोना को लेकर सरकार किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है कि जिससे भीड़ बढ़े या फिर संक्रमण का खतरा बढ़े।

Chhath Puja Guidelines

इसलिए सरकार ने इस तरह के सामूहिक आयोजन पर रोक लगा रखी है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के ताजा मामलों की बात करें तो यह फिलहाल नियंत्रित है। हालांकि, कोरोना की संक्रमण दर 0.05 फीसद से बढ़कर 0.06 फीसद हो गई है। इस वजह से बुधवार को 41 नए मामले आए।

वहीं 22 मरीजों ने इस बीमारी काम मात दी और ठीक होकर घर चले गए। राहत की बात यह है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। लिहाजा इस माह अब तक 25 दिन ऐसे रहे हैं जब कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। कोरोना से मृतकों की कुल संख्या 25,087 है।

Read More : कांग्रेस छोडेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, बीजेपी में शामिल होने से किया इनकार

Connect Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT