होम / Clashes In JNU Campus जेएनयू कैंपस में छात्र संगठनों के बीच झड़प, दर्जन भर छात्रों समेत 3 गंभीर रूप से घायल

Clashes In JNU Campus जेएनयू कैंपस में छात्र संगठनों के बीच झड़प, दर्जन भर छात्रों समेत 3 गंभीर रूप से घायल

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 15, 2021, 10:47 am IST

Clashes In JNU Campus
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

रविवार रात 10 बजे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्र संगठनों में किसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई। जो कुछ ही देर बाद मारपीट में तब्दील हो गई। देखते ही देखते छात्र संगठन दोनों गुटों में मारपीट इतनी बढ़ गई कि करीब 12-14 छात्र घायल हो गए हैं वहीं 3 से 4 विद्यार्थी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें साथी छात्रों ने नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती करवाया गया।

जानकारी के मुताबिक यह झड़प अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संगठन और वामपंथी आल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन व स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया के बीच हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह घटना छात्र संघ के कार्यालय में हुई है। मारपीट में घायल हुए छात्र एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। हालांकि मारपीट क्यों और किसने शुरू की अभी इस बात की जानकारी नहीं है।

बहरहाल इतना जरूर है कि छात्र संगठनों के बीच जेएनयू में इस तरह की भिड़ंत होने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार इसी विश्वविद्यायल में छात्र संगठनों के बीच मारपीट होती रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या रात किसी यूनिवसर्टिी में रात 10 बजे तक विद्यार्थियों को कार्यालय इस्तेमाल की छूट देना जायज है।

Read More : PM Modi Says अर्थव्यवस्था में सबकी भागीदारी जरूरी

Read More : Meeting Under Chairmanship of PM Modi क्रिप्टोकरेंसी और इससे जुड़े मसलों पर चर्चा की

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें