होम / Congress Crisis: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कपिल सिब्बल के घर के बाहर किया प्रदर्शन, जी हुजूर 23 वाले बयान पर घिरे

Congress Crisis: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कपिल सिब्बल के घर के बाहर किया प्रदर्शन, जी हुजूर 23 वाले बयान पर घिरे

India News Editor • LAST UPDATED : September 29, 2021, 4:09 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Congress Crisis: देश की सबसे पहली और सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस में अभी हालात ठीक नहीं चल (Congress Crisis) रहे हैं। ‘जी हुजूर 23′ वाले बयान पर कपिल सिब्बल अपने ही साथियों द्वारा घिर गए हैं। नई दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके घर के बाहर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने गेट वेल सून कपिल सिब्बल’ की तख्तियां भी दिखांई।

कांग्रेस पार्टी (Congress Crisis) के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि “सोनिया गांधी ने यह सुनिश्चित किया था कि संगठनात्मक पृष्ठभूमि न होने के बावजूद कपिल सिब्बल केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनें। पार्टी में सभी की बात सुनी जा रही है। सिब्बल और अन्य लोगों को बताना चाहते हैं कि उन्हें उस संगठन को नीचा नहीं दिखाना चाहिए, जिसने उन्हें एक पहचान दी।”

Congress Crisis

सिब्बल ने कहा था कि हम ‘जी हुजूर 23’ नहीं हैं। यह स्पष्ट है। हम बात करते रहेंगे। हम अपनी मांगों को दोहराना जारी रखेंगे। सिब्बल उन 23 पार्टी नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर पार्टी में कई संगठनात्मक सुधारों की मांग की थी।

Congress Crisis and Sibal’s statement

टीएस सिंहदेव ने भी सिब्बल पर साधा निशाना
छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि “कपिल सिब्बल गुमराह कर रहे हैं। सोनिया गांधी पार्टी में निर्णय ले रही हैं। दुर्भाग्यपूर्ण है कि कपिल सिब्बल जैसे अनुभवी व्यक्ति को यह नहीं पता कि फैसले लिए जा रहे हैं। कांग्रेस की विचारधारा के लिए प्रतिबद्ध लोग कभी भी पार्टी नहीं छोड़ेंगे।”

पंजाब में कांग्रेस पर संकट
पंजाब में कांग्रेस पार्टी (Congress Crisis) से कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। इसके मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को कांग्रेस कार्य समिति की तत्काल बैठक बुलाने की मांग की। उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसे सभी मुद्दों पर पार्टी के मंच पर चर्चा करने की जरूरत है।

23 नेताओं का सोनिया गांधी को पत्र
सिब्बल ने आगे कहा कि “वह उन कांग्रेस सदस्यों की ओर से बोल रहे हैं, जिन्होंने अगस्त 2020 में पत्र लिखा था और सीडब्ल्यूसी और केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष पद के चुनाव के संबंध में नेतृत्व द्वारा की जाने वाली कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

Read More : अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब में सरगर्मियां तेज

Read More : Punjab Politics: इस्तीफे के बाद अपनों के निशाने पर सिद्धू

Read More : Punjab Congress अध्यक्ष की दौड़, कैप्टन ने आगे किया जाखड़ का नाम

Read More : Punjab Election 2022 : इंकलाब: सिद्धू बोले-मैंमैं कुर्बानी देने को तैयार, कांग्रेस बिना ड्राइवर की गाड़ी : भाजपा

Connect With Us:-  Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा
LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी
घर बैठे शाइनी और स्ट्रेट हेयर के लिए इन मास्क को करें अप्लाई, रूखे-बेजान बाल होंगे हेल्दी -Indianews
MS Dhoni: CSK के लिए एमएस धोनी ने खेली सनसनीखेज पारी, की गेंदबाजों की जमकर धुनाई
Acne Remedies: गर्मियों में एक्ने से हो रहें हैं परेशान, तो अपनी स्किन केयर में इन टिप्स को करें शामिल -Indianews
Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews