होम / Crime In Delhi : दिल्ली पुलिस ने चीन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय ठग गिरोह के 8 सदस्य पकड़े, 26 पासपोर्ट जब्त

Crime In Delhi : दिल्ली पुलिस ने चीन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय ठग गिरोह के 8 सदस्य पकड़े, 26 पासपोर्ट जब्त

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 3, 2022, 5:47 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
Crime In Delhi :
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने अंतरराष्ट्रीय ठग और जबरन वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। दिल्ली, जोधपुर और गुरुग्राम से गिरोह के आठ सदस्यों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस से मिली जानकारी अनुसार गिरोह का संबंध चीन के साथ बताया जा रहा है।

चीन से जुड़े हैं गिरोह के तार Crime In Delhi

जानकारी अनुसार इस गिरोह के सीधे कनेक्शन चीन से हैं और यह गिरोह बेहद आगेर्नाइज्ड तरीके से लोगों से पैसा उगाही करता था। इस गिरोह के 25 से ज्यादा बैंक अकाउंट पुलिस ने फ्रीज करवा दिए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से 16 डेबिट कार्ड, 22 चेक बुक और 26 पासपोर्ट भी जब्त किए हैं।

गिरोह में 3 चीनी नागरिकों की संलिप्तता पाई गई Crime In Delhi

पुलिस ने इस मामले में चीन से सीधे संपर्क के साथ अंतरराष्ट्रीय जालसाजों और जबरन वसूली करने वालों के एक सिंडिकेट का भी भंडाफोड़ किया गया है। यह गिरोह विभिन्न देशों से क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से मनी लान्ड्रिंग करता था। इस गिरोह में शामिल 3 चीनी नागरिकों की संलिप्तता की बात भी सामने आई है।

धमकी देकर करते थे जबरन वसूली Crime In Delhi

डीसीपी (आईएफएसओ) केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने अब तक दिल्ली, जोधपुर राजस्थान, गुरुग्राम हरियाणा और देश के अन्य हिस्सों से 8 लोगों को कर्ज देने के नाम पर निर्दोष लोगों से पैसे वसूलने और उन्हें धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। Crime In Delhi

Read More :  Haryana Vidhan Sabha Session : चंडीगढ़ के मुद्दे को लेकर हरियाणा में 5 अप्रैल को बुलाया गया विधानसभा का विशेष सत्र

Read Also : Dimension of Development : नेपाल से विरासतों के संरक्षण के साथ अब विकास पर कार्य करेगा यूपीः योगी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT