होम / Crowd Increased at New Delhi Railway Station: त्योहारों के कारण नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बढ़ी भीड़

Crowd Increased at New Delhi Railway Station: त्योहारों के कारण नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बढ़ी भीड़

India News Editor • LAST UPDATED : November 2, 2021, 7:44 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Crowd Increased at New Delhi Railway Station: देश में त्योहारों का मौसम आ गया है, 4 नवंबर को दीपावली और 10 नवंबर को छठ का त्योहार है। त्याहारों पर घर जाने को लेकर स्टेशन पर भीड़ काफी बढ़ गई है। खासकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर बढ़ी भीड़ के कारण लोगों की लंबी कतार देखी जा रही है। अपनी ट्रेन के इंतजार में लोग लंबी-लंबी लाइनों में खड़े हैं।

यूपी एवं बिहार में छठ एक महापर्व के तौर पर मनाया जाता है छठ पर अधिकतर लोग घर जाते हैं जिसकी वजह से यूपी और बिहार जाने वाली ट्रेनों में भीड़ ज्यादा बढ़ी है। रेलवे यूपी बिहार के लिए पहले से ही कई स्पेशल ट्रेनों को चला कर भीड़ कम करने के प्रयास में है।

अतिरिक्त ट्रेनों से भी नहीं हुई भीड़ कम Crowd Increased at New Delhi Railway Station

रेलवे के अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन करने के बाद भी लोगों की भीड़ में कमी नहीं है। स्टेशन पर यात्रियों में घर जाने और ट्रेन पकड़ने के लिए मारामारी मची हुई है। मंगलवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, पुरानी दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर लोगों की काफी भीड़ है। यात्रियों की भीड़ संभालने और सुरक्षा के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने लगभग एक हजार अतिरिक्त जवानों को तैनात किया है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए नई दिल्ली और आनंद विहार टर्मिनल पर अस्थायी प्रतीक्षालय बनाए गए हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए यात्रियों की लंबी कतार देखी गई।

Read More: दो साल बाद सर्र्राफा बाजार में लौटी रौनक, धनतेरस पर हुआ 7500 करोड़ का कारोबार

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT