होम / Delhi School News: दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच फिर बंद होंगे स्कूल? DDMA की बैठक में आज फैसला संभव

Delhi School News: दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच फिर बंद होंगे स्कूल? DDMA की बैठक में आज फैसला संभव

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : April 20, 2022, 8:49 am IST

DDMA Meeting today

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना तेज रफ्तार से पैर पसार रहा है। दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में छात्रों के कोविड संक्रमित होने के बाद चिंता बढ़ी है। हालांकि, दिल्ली सरकार स्कूल प्रशासन को जरूरत पड़ने पर कक्षाओं को बंद करने की बात कह चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की आज, 20 अप्रैल 2022 को अहम बैठक है। जिसमें मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग और दूसरी पाबंदियों पर फैसला संभव है। साथ ही स्कूलों में पढ़ाई को लेकर भी किसी नए प्लान पर निर्णय लिया जा सकता है।

आपको बता दें कि दिल्ली में बीते एक दिन में 632 नए केस दर्ज किए गए हैं। देश की राजधानी में कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 8 फीसदी पहुंच गया है। वहीं, दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1274 पहुंच गई है। कोरोना के बढ़ते ग्राफ से अभिभावकों में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। साथ ही, स्कूलों के फिर से बंद होने की संभावना भी बढ़ी है।

DDMA Meeting today

दरअसल, कोविड महामारी के चलते दो साल के बाद ऑफलाइन मोड में फिर से क्लासेज शुरू होने के कुछ ही हफ्तों में स्कूलों में संक्रमण के मामले बढ़ने की खबरें सामने आ रही हैं। दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद के भी कई स्कूलों में कोविड के मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली सरकार की ओर से अभी तक जारी दिशानिर्देश के मुताबिक, किसी स्कूल में कोरोना केस सामने आने पर उस कक्षा को अस्थायी रूप से बंद किया जाना चाहिए, जहां कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हो। वहीं, कई स्टूडेंट्स या टीचर्स के कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर स्कूल पूरे परिसर को बंद करने का फैसला ले सकते हैं।

Also Read: दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, प्रचंड गर्मी के बीच 5,735 मेगावॉट तक पहुंची बिजली की मांग Power Demand in Delhi

Also Read: Garuda Purana: क्‍या आपको पता हैं ये 7 खास चीजें? जिन्‍हें देखने मात्र से संवर जाती हैं पूरी जिंदगी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.