होम / Delhi AIIMS: चीन से जुड़े हैं सर्वर हैकिंग मामले के तार, रिपोर्ट से होगा पर्दाफाश

Delhi AIIMS: चीन से जुड़े हैं सर्वर हैकिंग मामले के तार, रिपोर्ट से होगा पर्दाफाश

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 3, 2022, 8:05 am IST
ADVERTISEMENT
Delhi AIIMS: चीन से जुड़े हैं सर्वर हैकिंग मामले के तार, रिपोर्ट से होगा पर्दाफाश

AIIMS Server Hacking Case

AIIMS Server Hacking Case: दिल्ली AIIMS सर्वर हैकिंग मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले के तार दूसरे देश से जुड़े हुए नजर आ रहे हैं और यह देश कोई और नहीं बल्कि हमरा पड़ोसी देश चीन है। वहीं दिल्ली पुलिस ने फिलहाल इन्फेक्टेड सर्वर को सेंट्रल फॉरेंसिक लैब भेजा हुआ है और जल्द ही इसकी रिपोर्ट सामने आएगी।

रिकवर हुए कुछ सर्वर

आपको बता दें कि दिल्ली AIIMS के कुछ सर्वर हैक किए गए थे, जिनमें से कुछ को रिकवर कर लिया गया है। वहीं इस मामले की जांच कर दिल्ली पुलिस ने आधिकारिक तौर पर अभी कोई खुलासा नहीं किया है। सूत्रों से यह जानकारी मिली है इस मामले की साजिश हांगकांग (Hong Kong) के जरिये हो सकती है।

बड़ी साजिश की संभावना

वहीं, सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि “एम्स का सर्वर 8 दिन तक हैक रहना कोई मामूली घटना नहीं है। इस सर्वर हैकिंग के पीछे बड़ी साजिश होने की संभावना है। ऐसे मामलों को लेकर डिजिटल डाटा प्रोटेक्शन बिल लाया जाएगा।

संवेदनशील जानकारियां बाहरी देशों की नज़र

वहीं, मामले को लेकर साइबर एक्सपर्ट शैलेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि “अस्पताल के सिस्टम में स्वास्थ्य से जुड़ी कई संवेदनशील जानकारियां होती हैं, जिसमें बाहरी देशों की नजर रहती है।”

Also Read: Delhi MCD Election 2022: दिल्ली के सभी सरकारी स्कूल आज रहेंगे बंद, स्कूलों में बने पोलिंग बूथ

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT