होम / Delhi AQI: दिल्ली की हवा हुई साफ, साल का सबसे कम प्रदूषण स्तर दर्ज -IndiaNews

Delhi AQI: दिल्ली की हवा हुई साफ, साल का सबसे कम प्रदूषण स्तर दर्ज -IndiaNews

Raunak Pandey • LAST UPDATED : July 7, 2024, 11:47 pm IST
ADVERTISEMENT
Delhi AQI: दिल्ली की हवा हुई साफ, साल का सबसे कम प्रदूषण स्तर दर्ज -IndiaNews

Delhi AQI

India News (इंडिया न्यूज), Delhi AQI: देश की राजधानी दिल्ली की हवा समय के साथ जहरीली होते जा रही है। इस बीच दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर आई है। निगरानी एजेंसियों के अनुसार, जुलाई के पहले पूरे सप्ताह में दिल्ली में AQI 56 के साथ साल के सबसे निचले स्तर पर दर्ज किया गया है। जबकि हवा की गुणवत्ता संतोषजनक श्रेणी में रही। जून में सात दिनों तक दिल्ली का AQI (वायु गुणवत्ता सूचकांक) 100 से कम रहा और जुलाई में मौसम के कारण इसमें और सुधार हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, शाम 6 बजे AQI 56 के साथ संतोषजनक श्रेणी में दर्ज किया गया। वहीं 1-7 जुलाई तक AQI संतोषजनक श्रेणी में रहा है, जिसमें रविवार को साल का सबसे कम दिन रहा है।

साफ हो रही है दिल्ली की हवा

बता दें कि शून्य से 50 के बीच का AQI अच्छा, 51 से 100 संतोषजनक, 101 से 200 मध्यम, 201 से 300 खराब, 301 से 400 बहुत खराब और 401 से 500 गंभीर माना जाता है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रविवार को शहर में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो मौसम के औसत से 0.8 डिग्री कम है। इसने कहा कि न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है।

Goa Rains: गोवा में झरने पर फंसे 80 लोगों को बचाया गया, भारी बारिश के चलते हुए कल बंद रहेंगे स्कूल -IndiaNews

हल्की बारिश की दी चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग ने शाम के समय हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने या बिजली गिरने के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है। IMD के सात दिवसीय पूर्वानुमान के अनुसार, 13 जुलाई तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी। वहीं दिन के दौरान सापेक्ष आर्द्रता 57 प्रतिशत और 93 प्रतिशत के बीच रही।

Andhra Pradesh Factory Blast: आंध्र प्रदेश में सीमेंट फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 1 की मौत, 16 घायल -IndiaNews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT