होम / Delhi Crime दिल्ली में 506 किलो पटाखों के साथ 5 गिरफ्तार

Delhi Crime दिल्ली में 506 किलो पटाखों के साथ 5 गिरफ्तार

Vir Singh • LAST UPDATED : November 2, 2021, 9:10 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Delhi Crime इसमें कोई शक नहीं कि प्रतिबंध के बावजूद राजधानी दिल्ली में पटाखों का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। दिल्ली पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 506 किलो से ज्यादा अवैध पटाखे बरामद किए हैं। दिल्ली सरकार ने पटाखों की खरीद के साथ ही इनकी बिक्री या या भंडारण पर भी रोक लगाई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 सितंबर को पटाखों पर प्रतिबंध की घोषणा करते हुए कहा था कि यह जिंदगी बचाने के लिए जरूरी है।

Delhi Crime बेचने के मकसद से रखे गए थे पटाखे

आरोपियों की पहचान Kiran Khurana, Sanjay Kumar, Anuradha Khandelwal, Rajesh Talua और Ajeet Singh के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि पटाखों को बाजार में बिक्री के उद्देश्य से रखा गया था।

Delhi Crime पटाखे बेचने या फोड़ने वालों पर दर्ज होगा केस : DCP

DCP (बाहरी दिल्ली) Parvinder Singh ने कहा कि त्योहारी सीजन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर चाक-चौबंद रहेगी, कई भीड़-भाड़ वाली जगहों पर पेट्रोलिंग की जाएगी। पाबंदी के बावजूद पटाखे बेचने या फोड़ने वालों के खिलाफ केस दर्ज करेंगे।

Delhi Crime NGT ने भी कही थी प्रतिबंध का बात

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने दो दिसंबर 2020 को निर्देश दिया था कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और देश के सभी शहरों और कस्बों में जहां परिवेशी वायु गुणवत्ता ‘खराब’ और उससे ऊपर की श्रेणी में आती है, वहां कोविड-19 महामारी के दौरान सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध होगा।

 

लेटेस्ट खबरें