होम / Delhi Drug Smuggler: दिल्ली में इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 3.3 करोड़ की कोकेन बरामद

Delhi Drug Smuggler: दिल्ली में इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 3.3 करोड़ की कोकेन बरामद

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 11, 2024, 5:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Drug Smuggler:  दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए 3.3 करोड़ रुपये की कोकेन बरामद की है। इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने दो नाइजीरियाई नागरिकों और उनके टैक्सी ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से कुल 563 ग्राम कोकेन मिली, जिसे ये दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई करते थे।

मेडिकल वीजा पर आया तस्कर

गिरफ्तार मुख्य आरोपी, जोशुआ अमरचुक्वा, 2021 में मेडिकल वीजा पर भारत आया था और तब से दिल्ली के आश्रम इलाके में रह रहा था। पुलिस के मुताबिक, जोशुआ ने नाइजीरिया से आए माइक नामक व्यक्ति के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर में ड्रग्स सप्लाई करना शुरू किया। माइक, दो महीने पहले बिजनेस वीजा पर भारत आया था और उसने अपने साथ दो किलो कोकेन लाकर यहां के बाजार में इसे बेचना शुरू किया था।

Happy Mahanavami Navratri 2024: नवरात्रि पर अरविंद केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं, मां दुर्गा से सुख-शांति की कामना

टैक्सी ड्राइवर भी निकला शामिल

क्राइम ब्रांच की पूछताछ में खुलासा हुआ कि जोशुआ और माइक के साथ उनका ड्राइवर विनीत भी हर डील में शामिल रहता था। पुलिस ने पहले जोशुआ को गिरफ्तार किया, जिसके पास से 257 ग्राम कोकीन मिली। बाद में उसकी निशानदेही पर माइक को भी गिरफ्तार किया गया और उसके पास से 306 ग्राम कोकीन बरामद की गई।

बड़ा नेटवर्क होने की आशंका

दिल्ली क्राइम ब्रांच के एडिशनल सीपी संजय भाटिया ने बताया कि इस अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का नेटवर्क काफी बड़ा है। माइक और जोशुआ दोनों ने भारत में आकर तेजी से पैसा कमाने के लालच में ड्रग्स का कारोबार शुरू किया था। पुलिस अब इनके नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की तलाश में जुटी है। इस सफल ऑपरेशन से दिल्ली-एनसीआर में ड्रग्स की सप्लाई पर बड़ी चोट पहुंची है, लेकिन पुलिस को अभी भी कई बड़े राज खुलने की उम्मीद है।

Agra Digital Arrest: बीटेक का टॉपर निकला डिजिटल अरेस्ट का मास्टरमाइंड, अकरम ने कैसे ठग लिए 4 करोड़ रुपए ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.