होम / Delhi Drugs News: दिल्ली में 7000 करोड़ के ड्रग्स का पर्दाफाश, फटे नोटों के जरिए होती थी डील

Delhi Drugs News: दिल्ली में 7000 करोड़ के ड्रग्स का पर्दाफाश, फटे नोटों के जरिए होती थी डील

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 11, 2024, 4:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Drugs News: राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के भीतर 7000 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है, जिससे पूरे देश में हड़कंप मच गया है। इस मामले में अब कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। तस्करी का तरीका पूरी तरह से फिल्मी स्टाइल में था, जहां डिलीवरी की पहचान आधे फटे नोटों के नंबर से होती थी। यह तरीका पुरानी फिल्मों से प्रेरित था, जिसमें तस्कर अपने कंसाइनमेंट की पुष्टि फटे नोटों के जरिए करते थे।

पेड ऐप्स और महिपालपुर के गोदाम का इस्तेमाल

कार्टेल के सदस्य एक खास पेड ऐप का इस्तेमाल कर आपस में संवाद करते थे और कंसाइनमेंट की डिलीवरी लेने के लिए हर सदस्य को विदेश में बैठे आका से निर्देश मिलते थे। गिरफ्तार आरोपी तुषार ने दो बार दिल्ली-एनसीआर से कोकीन की डिलीवरी ली थी और जानबूझकर अपने महिपालपुर के गोदाम में इसे छिपाया था। सबसे खास बात यह थी कि कार्टेल के अधिकांश सदस्य एक-दूसरे से अनजान थे, जिससे उनकी पहचान उजागर होने की संभावना कम हो जाती थी।

Arvind Kejriwal Donald Trump: ट्रंप का बिजली बिल हाफ करने का वादा, केजरीवाल बोले- अब अमेरिका में भी…’

दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई

गुरुवार, 10 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली से 2000 करोड़ रुपये की 200 किलोग्राम कोकीन जब्त की, जबकि इससे पहले महिपालपुर में 5000 करोड़ रुपये की 562 किलोग्राम मादक पदार्थों की खेप बरामद की गई थी। यह ड्रग्स सिंडिकेट के खिलाफ की गई सबसे बड़ी कार्रवाइयों में से एक मानी जा रही है, जिसने पूरे देश में ड्रग्स के तस्करों और नेटवर्क को बेनकाब कर दिया है।

Happy Mahanavami Navratri 2024: नवरात्रि पर अरविंद केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं, मां दुर्गा से सुख-शांति की कामना

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.