होम / Delhi Dussehra 2024: PM मोदी से लेकर करीना कपूर तक इन हस्तियां के होगा लालकिले के मंच पर दीदार

Delhi Dussehra 2024: PM मोदी से लेकर करीना कपूर तक इन हस्तियां के होगा लालकिले के मंच पर दीदार

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 11, 2024, 6:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Dussehra 2024: दिल्ली में विजयदशमी का पर्व इस बार खास होगा क्योंकि श्री धार्मिक लीला कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की उपस्थिति रहेगी। दोनों को राम-रावण युद्ध और रावण दहन देखने के लिए आमंत्रित किया गया है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। उनके आगमन के चलते लालकिला मैदान के माधवदास पार्क में तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है। सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी की जा रही है।

फिल्मी सितारों की भी होगी शिरकत

इस बार रामलीला में सिर्फ राजनैतिक हस्तियां ही नहीं, बल्कि फिल्मी दुनिया के मशहूर सितारे भी रावण दहन का हिस्सा बनने जा रहे हैं। लवकुश रामलीला कमेटी ने फिल्म अभिनेता अजय देवगन, निर्देशक रोहित शेट्टी और अभिनेत्री करीना कपूर को आमंत्रित किया है, जिन्होंने अपनी सहमति भी दे दी है। यह आयोजन दिल्ली के द्वारका में होने जा रहा है, जहां इस साल का सबसे बड़ा रावण का पुतला बनाया गया है।

Dating App Crime: डेटिंग ऐप पर हुई मुलाकात, पीजी छोड़ फरार, 4 राज्यों में पुलिस की तलाश के बाद हुआ खुलासा

में दुनिया का सबसे बड़ा रावण का पुतला

दिल्ली के द्वारका में इस बार 211 फीट ऊंचा रावण का पुतला बनाया गया है, जिसे दुनिया का सबसे बड़ा पुतला कहा जा रहा है। खास बात यह है कि यह पुतला पूरी तरह वाटरप्रूफ है, जिसे मखमल के कपड़े से बनाया गया है और इसमें कागज का बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं हुआ है। नवरात्र के शुरू होते ही लोगों में इस विशालकाय पुतले को देखने की उत्सुकता बढ़ गई है।

अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की उपस्थिति

रामलीला के इस खास अवसर पर कई देशों के राजदूत भी शामिल होंगे, जो रावण, कुंभकरण और मेघनाद के पुतलों का दहन देखेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार इस आयोजन में शिरकत करेंगे, जबकि इससे पहले वह लवकुश रामलीला में भी शामिल हो चुके हैं। इस बार का दशहरा पर्व दिल्लीवासियों के लिए बेहद खास और भव्य होने वाला है, जहां राजनीति और बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय मेहमानों की भी उपस्थिति रहेगी।

Noida International Airport: जेवर एयरपोर्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कब शुरू होगा ट्रायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.