होम / Delhi ED Fake Raid: ईडी के नाम पर फर्जी छापेमारी से दिल्ली में हड़कंप, कारोबारी के घर पर ठगों की करतूत का पर्दाफाश

Delhi ED Fake Raid: ईडी के नाम पर फर्जी छापेमारी से दिल्ली में हड़कंप, कारोबारी के घर पर ठगों की करतूत का पर्दाफाश

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 26, 2024, 9:19 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Delhi ED Fake Raid: दिल्ली के डीएलएफ इलाके में ईडी के नाम पर फर्जी छापेमारी और जबरन वसूली का मामला सामने आने से केंद्रीय जांच एजेंसी (ईडी) और दिल्ली पुलिस सकते में हैं। जानकारी के अनुसार, 21 अक्टूबर की रात को दो कारों में सवार सात लोग एक कारोबारी के घर पहुंचे और खुद को ईडी अधिकारी बताकर छापेमारी की कार्रवाई करने का दावा किया। इन फर्जी अधिकारियों ने कारोबारी से पांच करोड़ रुपये की मांग की, साथ ही उसे धमकी दी कि रकम नहीं देने पर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बैंक में पैसे निकलवाने की कोशिश

ईडी ने अपने बयान में कहा कि 22 अक्टूबर की दोपहर एजेंसी को सूचना मिली कि कुछ लोग खुद को ईडी अधिकारी बताकर अशोका एवेन्यू, डीएलएफ फार्म्स में एक कारोबारी के घर पर छापेमारी कर रहे हैं। फर्जी अधिकारी पीड़ित को लेकर हौज खास स्थित कोटक बैंक पहुंचे, जहां उसे खाते से पैसे निकालने को कहा गया। इस दौरान कारोबारी ने अपने वकील को संदेश भेज दिया। वकील के मौके पर पहुंचते ही ठगों से पहचान पत्र दिखाने की मांग की गई, जिससे ठगों को शक हुआ और वे बैंक का गेट बंद होने से पहले ही फरार हो गए।

MP Weather Update Toady: मध्य प्रदेश में मौसम का बदलता मिजाज, रीवा-शहडोल में बारिश का अलर्ट

पुलिस और ईडी की जांच में जुटी टीमें

पीड़ित के घर पर मौजूद अन्य ठग भी इस घटना के बाद भाग निकले, लेकिन गेट बंद होने के कारण अपनी कारें छोड़ गए। इसके बाद पीड़ित ने ईडी और पुलिस को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी। ईडी ने पीड़ित के घर पर खड़ी ठगों की कारें भी जब्त कर ली हैं।

Delhi Weather News: दिल्ली में ठंड की दस्तक पर विराम, प्रदूषण से अक्टूबर में गर्म बनीं रातें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.