Saturday, November 27, 2021
HomeDelhiDelhi High Court Big Decision : टीचर्स के लिए सैलरी नही तो...

Delhi High Court Big Decision : टीचर्स के लिए सैलरी नही तो स्कूल करने होंगे बंद दिल्ली हाईकोर्ट

इंडिया न्यूज,दिल्ली :

Delhi High Court Big Decision कई महीनों से शिक्षकों को वेतन न दिए जाने पर दिल्ली हाईकोर्ट ने एक निजी स्कूल को फटकार लगाई। हाईकोर्ट ने स्कूल प्रबंधन से कहा है कि टीचर्स को सैलरी न दे पा रहे हैं तो स्कूल बंद कर दीजिए। कोर्ट ने यह फटकार उस समय लगाई जब स्कूल की ओर से कहा गया कि टीचर्स को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं हैं। (Delhi High Court Big Decision)

जस्टिस राजीव शकधर का आदेश (Delhi High Court Big Decision)

जस्टिस राजीव शकधर और तलवंत सिंह की बेंच ने निजी स्कूल के खिलाफ दाखिल अपील पर सुनवाई करते हुए यह तीखी टिप्पणी की हैं। इसी साल सितंबर में स्कूल प्रबंधन को टीचर्स को ब्याज सहित वेतन का भुगतान करने का आदेश दिया था। बेंच ने स्कूल प्रबंधन से कहा है कि अगर आपके पास टीचर्स को सैलरी देने के लिए पैसे नहीं हैं तो स्कूल बंद कर दीजिए या फिर सरकार को सौंप दीजिए। इससे पहले स्कूल प्रबंधको ने कहा था कि कोरोना महामारी के चलते पैसे की कमी थी और इसी वजह से टीचर्स का वेतन का भुगतान नहीं किया जा सका। (Delhi High Court Big Decision)

Delhi High Court Big Decision

इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट में जिन टीचर्स ने याचिकाएं दाखिल कि हैं उनसे नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बेंच ने सभी पक्षकारों को मामले की अगली सुनवाई 8 दिसंबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।(Delhi High Court Big Decision)

टीचर्स की नियुक्ति के लिए विज्ञापन दिया (Delhi High Court Big Decision)

शिखा बग्गा जो टीचर्स की ओर से वकील हैं उन्होंने बेंच को बताया कि स्कूल अन्य टीचर्स को भी कई महीने से सैलरी नहीं दे रहा। उन्होंने बताया कि स्कूल एक तरफ कह रहा है कि सैलरी देने के लिए पैसे नहीं है और दूसरी तरफ 20 नए टीचर्स की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। (Delhi High Court Big Decision)

Read More: State University :साढे़ चार लाख छात्रों को दिए जाएंगे स्मार्टफोन और टेबलेट

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE