Thursday, May 19, 2022
HomeDelhiWeather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आया आंधी-तूफान, लखनऊ डाइवर्ट की गई उड़ानें

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में आया आंधी-तूफान, लखनऊ डाइवर्ट की गई उड़ानें

Delhi-NCR Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की रात धूल भरी आंधी आई। इससे तापमान में भी कमी देखी गई। इस आंधी-तूफान की वजह पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है।

Delhi-NCR Weather Updates

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। पिछले करीब एक महीने से लू की चपेट में चल रहे दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की रात धूल भरी आंधी आई। इससे तापमान में भी कमी देखी गई। सोमवार देर रात आया तेज आंधी-तूफान की वजह पश्चिमी विक्षोभ को माना जा रहा है। सोमवार देर रात चली हवाओं की स्पीड करीब 30-50 किमी प्रति घंटे की थी, जिससे सड़क पर जा रहे वाहन चालकों विशेषकर दोपहिया चलाने वालों को काफी दिक्कतें हुईं। कई जगहों पर पेड़ उखड़ने और होर्डिंग गिरने की घटनाएं भी सामने आईं।

Delhi-NCR Weather Updates
Delhi-NCR Weather Updates

इससे पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भी इस संबंध में अपनी भविष्यवाणी की थी। मौसम विभाग ने कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 25 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा और पश्चिम राजस्थान के आसपास के मैदानी इलाकों में आंधी और गरज के साथ छिटपुट वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने आज धूप निकलने और तापमान बढ़ने की भविष्यवाणी की है।

लखनऊ डाइवर्ट किए गए विमान

Delhi-NCR Weather Updates
IGI AIRPORT DELHI

तेज हवा की वजह से सोमवार की रात अचानक खराब हुए मौसम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन को प्रभावित किया।

हवाईअड्डे के सूत्रों के मुताबिक, मुंबई से दिल्ली आने वाली फ्लाइट यूके940 (एयर विस्तारा) को खराब मौसम के चलते लखनऊ डायवर्ट किया गया। दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम के कारण उड़ान संचालन में देरी के संबंध में सभी एयरलाइनों ने यात्रियों को सोशल मीडिया के जरिए मैसेज देकर अपडेट किया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदा Twitter, हर शेयर के लिए 54 डॉलर में हुई डील

ये भी पढ़े : विकासपुरी खेल परिसर में तैयार हो रही पहली 10 मीटर की शूटिंग रेंज

ये भी पढ़े : दिल्ली के सत्य निकेतन में गिरी तीन मंजिला इमारत, दो की मौत

ये भी पढ़े : Akhil Akkineni ने शेयर की Muscular Body की तस्वीर, अपनी नई स्पाई थ्रिलर एजेंट फिल्म के लिए कर रहे है तैयारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular