होम / Delhi News: दिल्ली के रमेश नगर में ड्रग्स की बड़ी खेप जब्त, पुलिस ने बरामद की 2000 करोड़ की कोकीन

Delhi News: दिल्ली के रमेश नगर में ड्रग्स की बड़ी खेप जब्त, पुलिस ने बरामद की 2000 करोड़ की कोकीन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 10, 2024, 8:23 pm IST

India News Delhi (इंडिया न्यूज),Delhi News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में फिर बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने रमेश नगर इलाके के एक गोदाम से 2000 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की है। पुलिस ने करीब 200 किलो ड्रग्स बरामद की है। एक हफ्ते के अंदर दिल्ली पुलिस को यह दूसरी बड़ी कामयाबी मिली है। पिछले हफ्ते महिपालपुर से 560 किलो कोकीन बरामद की गई थी।

PM Modi से पहले भारत के इस नेता पर जान छिड़कते थे Putin? पुरानी तस्वीर में दिखी वो सच्चाई, फटी रह जाएंगी आंखें

अखलाख से पूछताछ के बाद पुलिस ने की थी छापेमारी

दरअसल, इससे पहले 5000 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामदगी के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस सिंडिकेट से जुड़े सातवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अखलाक है जो यूपी के हापुड़ का रहने वाला है. अखलाक से पूछताछ के बाद स्पेशल सेल ने दिल्ली के रमेश नगर में छापेमारी कर 200 किलो कोकीन बरामद की।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस पूरे सिंडिकेट से जुड़े सभी एंगल की जांच कर रही है। इस मामले में कार्गो रूट से लेकर सड़क तक की जांच की जा रही है। जिस सातवें आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, ड्रग्स सिंडिकेट में उसकी अब तक की भूमिका ट्रांसपोर्टेशन को लेकर सामने आ रही है।

महिपालपुर में कोकीन मिलने से मचा हड़कंप

इससे पहले 2 अक्टूबर को पुलिस ने साउथ दिल्ली के महिपालपुर इलाके में एक गोदाम से 560 किलो से ज्यादा कोकीन और 40 किलो ‘हाइड्रोपोनिक मारिजुआना’ जब्त किया था। इसमें एक व्यक्ति यूथ कांग्रेस का पूर्व सदस्य था जिसने राजनीति शुरू कर दी थी। बाद में कांग्रेस ने कहा कि वह व्यक्ति अब कांग्रेस का सदस्य नहीं है और उसे पार्टी से पहले ही निकाल दिया गया है।

कन्सर्ट और रेव पार्टी में बेचने वाले थे ड्रग्स, उससे पहले ही धराए

स्पेशल सेल ने दिल्ली से तुषार गोयल, हिमांशु कुमार और औरंगजेब सिद्दीकी को गिरफ्तार किया था। वहीं, एक आरोपी मुंबई का रहने वाला है। इस मामले में पुलिस ने बताया कि तुषार गोयल इस सिंडिकेट का मास्टरमाइंड है। यह भी पता चला कि यह सिंडिकेट दिल्ली और दूसरे मेट्रो शहरों में कॉन्सर्ट और रेव पार्टियों में बड़ी मात्रा में ड्रग्स बेचने वाला था।

24 घंटे में रच दिया इतिहास, Kartik Aaryan की Bhool Bhulaiyaa 3 के ट्रेलर ने आते ही तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.