होम / दिल्ली में नर्सरी एडमिशन का रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

दिल्ली में नर्सरी एडमिशन का रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Roshan Kumar • LAST UPDATED : March 6, 2023, 11:37 am IST

Delhi Nursery Admission: दिल्ली के नर्सरी स्कूलों में दाखिले के लिए काउंटडाउन शुरू होने जा रहा है। स्कूलों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके तहत जो भी अपने बच्चे का नर्सरी, केजी और कक्षा 1 में में दाखिला चाहते हैं, वे एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

  • 15 मार्च तक होगा रजिस्ट्रेशन 
  • 25 मार्च से एडमिशन होगा
  • लाखों बच्चे करते है आवेदन

Directorate ऑफ एजुकेशन (Directorate of Education, DoE) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में स्कूलों में नर्सरी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2023 है। इसके बाद, आवेदन करने वाले छात्रों का विवरण 18 मार्च को स्कूलों के नोटिस बोर्ड पर लगा दिया जाएगा।

सात दिन होगा ए़डमिशन

माता-पिता आवेदन फार्म में हुई किसी भी गलती को 20 और 21 मार्च को सुधार सकेगे। एडिमशन लिस्ट 24 मार्च 2022 को सुबह 11 बजे प्रकिशित की जाएगी। दिल्ली सरकार के Directorate ऑफ एजुकेशन द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक, सभी स्कूलों में 25 मार्च से एडमिशन शुरू हो जाएगा और 31 मार्च तक चलेगा। सीट खाली रह जाने पर 1 से अप्रैल तक वेटिंग लिस्ट के छात्रों को मौका दिया जाएगा। नर्सरी के लिए उम्र तीन साल, केजी के लिए चार साल और कक्षा एक के लिए पांच साल है।

यह भी पढ़े-

लेटेस्ट खबरें