होम / Delhi Traffic Advisory: दक्षिण दिल्ली में अगले 3 दिनों तक जाम का खतरा, जानें कौन से रूट पर रहेगी भीड़

Delhi Traffic Advisory: दक्षिण दिल्ली में अगले 3 दिनों तक जाम का खतरा, जानें कौन से रूट पर रहेगी भीड़

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 25, 2024, 9:18 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Traffic Advisory: दक्षिण दिल्ली में आज से शुरू होने वाले राधा स्वामी सत्संग ब्यास धार्मिक समागम के चलते अगले तीन दिनों तक यातायात प्रभावित रहेगा।

राधा स्वामी सत्संग के चलते लगेगा जाम

इस समागम में लगभग तीन से चार लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है, जिसमें वीआईपी और देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालु भी शामिल हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसको देखते हुए एडवाइजरी जारी की है, जिसमें यात्रियों और वाहन चालकों को सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने और ट्रैफिक गाइडलाइंस का पालन करने की सलाह दी गई है। यह कार्यक्रम छतरपुर स्थित राधा स्वामी सत्संग परिसर भाटी माइंस में शुक्रवार से रविवार तक चलेगा, जो सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित होगा।

MP Weather Update: एमपी में दिखा चक्रवाती तूफान ‘दाना’ का असर, बदलते मौसम के साथ छाए रहे काले बादल

वाहनों के लिए अलग प्रवेश द्वार और पार्किंग की व्यवस्था

ट्रैफिक पुलिस ने विशेष रूप से दक्षिण दिल्ली के निवासियों और गुरुग्राम, फरीदाबाद से आने वाले श्रद्धालुओं को आगाह किया है कि ट्रैफिक में देरी से बचने के लिए सुबह 6 बजे से पहले पहुंचें। आयोजन स्थल पर सभी प्रकार के वाहनों के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार और पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। हालांकि, एसएसएन मार्ग पर वाहनों के पार्किंग पर प्रतिबंध लगाया गया है।

भारी वाहन रूट पर प्रतिबंधित रहेंगे

अधिकारियों ने बताया कि भारी वाहन रूट पर प्रतिबंधित रहेंगे, खासकर एसएसएन मार्ग, गुड़गांव रोड टी-पॉइंट और सत्संग परिसर के बीच भाटी माइंस रोड पर। यह प्रतिबंध सुबह 4 बजे से शाम 6.30 बजे तक रहेगा, लेकिन आपातकालीन सेवाओं जैसे एंबुलेंस और पुलिस वाहनों को छूट दी गई है। पुलिस ने फरीदाबाद से आने वाले आपातकालीन वाहनों को महरौली-गुरुग्राम रोड का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। तीन दिनों तक चलने वाले इस धार्मिक समागम में अनुमानित 80 हजार लोग सत्संग परिसर में रातभर रुकेंगे, जबकि शेष श्रद्धालु दिल्ली और एनसीआर से सुबह के समय पहुंचेंगे और शाम तक वापस लौट जाएंगे।

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में कब बढ़ेगी ठंड? नवंबर से शुरू होगा गुलाबी मौसम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.