होम / दिल्ली में जोरदार बारिश, यातायात और उड़ानें प्रभावित, हिमाचल में भारी बारिश व तूफान का अलर्ट

दिल्ली में जोरदार बारिश, यातायात और उड़ानें प्रभावित, हिमाचल में भारी बारिश व तूफान का अलर्ट

India News Desk • LAST UPDATED : May 21, 2022, 8:40 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: (Delhi Weather)। देश की राजधानी दिल्ली में जोरदार बारिश हुई है जिससे पिछले कई दिन से भीषण गर्मी झेल रहे दिल्ली वासियों को राहत मिली है। तेज बारिश के चलते मौसम खराब था जिसके कारण यातायात और दिल्ली हवाई अड्डे पर उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। दिल्ली हवाई अड्डा अथॉरिटी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर उड़ानों में देरी अथवा डायवर्ट होने की जानकारी दी है।

राजनाथ की फ्लाइट सहित 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया

दिल्ली हवाई अड्डा सूत्रों का कहना है कि मौसम अनुकूल न होने के चलते आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंड होने वाली दस से ज्यादा उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा है। उन्होंने कहा है कि इन उड़ानों में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उड़ान भी शामिल है। वह कल गुजरात में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे और उसके बाद दिल्ली लौट रहे थे। जयपुर, लखनऊ, आगरा और अहमदाबाद की तरफ इन उड़ानों को डायवर्ट किया गया।

हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, आज इन जगह बारिश व भारी तूफान का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश (Himachal Weather) में आज तूफान और भारी बारिश का 2 दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पश्चिमी विक्षोभ पूरी तरह सक्रिय है और कम व मध्य ऊंचाई वाले इलाकों में 65 एमएम बारिश व भारी तूफान का अनुमान है। इस बीच 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। मंडी, चंबा कुल्ल और राजधानी शिमला में मौसम ऐसा हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ का तीन दिन तक असर रहेगा।

कल रात बारिश हुई, मौसम सुहावना, सोमवार को आरेंज अलर्ट, बर्फ भी गिरने की संभावना

शिमला के अलावा राज्य के कई हिस्सों में कल रात भी तेज तूफान आया और बारिश हुई, जिससे राज्य के लोगों को गर्मी से निजात मिली है। प्रदेश के दस जिलों में सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है। इस दौरान प्रदेश के कई जगह 65 से 115 एमएम बारिश हो सकती है। 21 से 24 मई के बीच कई जिलों में तेज बारिश व ओलावृष्टि का अनुमान है। इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात की संभावना है। मौसम खराब होने के चलते किसानों व बागवानों की चिंता और बढ़ गई है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के इन जिलों में येलो अलर्ट किया जारी, दी ये चेतावनी…

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT