होम / Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में कब बढ़ेगी ठंड? नवंबर से शुरू होगा गुलाबी मौसम

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में कब बढ़ेगी ठंड? नवंबर से शुरू होगा गुलाबी मौसम

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 25, 2024, 8:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में गुलाबी ठंडक का अहसास नवंबर के पहले सप्ताह से होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि इस दौरान अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18-19 डिग्री के बीच रह सकता है। हालांकि, असली ठंड का एहसास 15 नवंबर के बाद शुरू होगा, जब तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है।

तापमान और नमी का स्तर

गुरुवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था, जबकि न्यूनतम तापमान 20.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। हवा में नमी का स्तर 43 से 82 प्रतिशत तक बना रहा। दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में तापमान में थोड़े-बहुत अंतर देखने को मिले। पालम में 31.7 डिग्री, नोएडा में 32.8 डिग्री, और गुरुग्राम में 32.4 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

Khesari Lal Yadav: खेसारी लाल के राइटर ने प्रमोद प्रेमी और उनके साथियों के विरुद्ध दर्ज कराया FIR , जानें मामला?

अक्टूबर के अंत तक मौसम कैसा रहेगा?

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 25 से 27 अक्टूबर के बीच दिल्ली का मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री तक रह सकता है। 28 से 30 अक्टूबर के बीच सुबह के समय हल्की धुंध छा सकती है, लेकिन दिन के समय मौसम साफ रहेगा। तापमान में ज्यादा बदलाव नहीं होगा, अधिकतम 33-34 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है।

सर्दी के लिए अभी इंतजार करना होगा

स्काईमेट के अनुसार, पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी के बावजूद, दिल्ली-एनसीआर में ठंडक का अहसास अभी शुरू नहीं हुआ है। यह हवाओं के मौजूदा पैटर्न और पूर्वोत्तर मॉनसून की गतिविधियों के कारण है। आने वाले हफ्तों में जब उत्तरी पहाड़ों पर बर्फबारी बढ़ेगी, तब ठंडक में इजाफा होगा और नवंबर की शुरुआत से ही दिल्ली में सुबह और रात के वक्त सर्दी महसूस की जा सकेगी।

Cyclone Dana: आसमान से आ रहा विनाशकारी तूफान! धरती पर हर तरफ माचाएगा तबाही, लाखों लोगों ने छोड़ा अपना घर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.