होम / Delhi Weather Update: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, ठंड का असर शुरू, जानें आज का ताजा अपडेट

Delhi Weather Update: दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज, ठंड का असर शुरू, जानें आज का ताजा अपडेट

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 15, 2024, 9:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम ने करवट ले ली है और धीरे-धीरे ठंड का असर महसूस किया जाने लगा है। पिछले दो दिनों में न्यूनतम तापमान में करीब तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है, जिससे सुबह और रात के वक्त ठंड बढ़ गई है। इस समय दिल्ली का न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है, वहीं अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। अक्टूबर के अंत तक तापमान में और गिरावट की संभावना जताई जा रही है।

आने वाले दिनों में मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक तापमान में गिरावट जारी रहेगी। 16 से 20 अक्टूबर के बीच न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। इस दौरान आकाश साफ रहेगा और सुबह के वक्त हल्की ठंड का अनुभव हो सकता है। हालांकि, दिन के समय धूप निकलने से मौसम में थोड़ी गर्माहट भी आएगी। सोमवार सुबह हल्की धुंध देखी गई, जिसके साथ तेज हवाओं के चलते ठंड का एहसास हुआ।

Banswara News: तंत्र-मंत्र के जरिए ऐसा बड़ा कांड, जांच में पुलिस के भी उड़े होश; जानें पूरा मामला

अक्टूबर में बारिश की संभावना नहीं

स्काईमेट के अनुसार, इस महीने अब तक बारिश नहीं हुई है और आगे भी बारिश की संभावना बेहद कम है। सामान्यतः अक्टूबर में 15.1 मिमी बारिश होती है, लेकिन इस बार यह महीना शुष्क रहेगा। यह कोई नया बदलाव नहीं है, क्योंकि 2011 से 2023 के बीच चार सालों में अक्टूबर का महीना सूखा बीता है। हालांकि, इस साल दिल्ली में मॉनसून ने जोरदार दस्तक दी थी और जुलाई से सितंबर के बीच भारी बारिश हुई, जिससे शहर में बाढ़ जैसी स्थिति भी बनी थी।दिल्लीवासियों को अब ठंड के लिए तैयार हो जाना चाहिए, क्योंकि दिवाली तक तापमान में और गिरावट का अनुमान है।

Foreign Jobs: हिमाचल में युवाओं की बल्ले-बल्ले, अब विदेश में नौकरी करने का सपना होगा सच; जानें कैसे?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.