Tuesday, May 24, 2022
HomeDelhiकुत्ते ने पब्लिक प्लेस में की पॉटी तो मालकिन को देने पड़े...

कुत्ते ने पब्लिक प्लेस में की पॉटी तो मालकिन को देने पड़े 500 रूपये

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

यदि आप दिल्ली में रहते हैं और आपके पास कोई पालतू जानवर है तो उसे खुले में पॉटी करवाना आपको मंहगा पड़ सकता है। इससे अच्छा है कि अपने पालूत जानवर को बाहर घुमाने ले जाते समय एक पूप स्कूपर जरूर साथ लें ले। क्योंकि यदि आपके पालतू जानवर जैसे कुत्ते(dog ) या बिल्ली ने सड़क पर पॉटी कर दी आपको इसके लिए 500 रुपए जुमार्ना भरना पड़ सकता है।

लोगों की शिकायत पर महिला को भरना पड़ा जुमार्ना

ऐसा ही कुछ आरके पुरम सेक्टर-1 से सामने आ रहा है। जहां एक रेजिडेंट्स की शिकायत पर एमसीडी ने एक कुत्ते(dog) की मालकिन पर 500 रुपये का जुमार्ना लगा दिया। यह जुमार्ना इसलिए ही लगाया गया है क्योंकि लोगों ने महिला के खिलाफ शिकायत की थी कि वह अपने कुत्ते को सुबह-शाम घुमाने बाहर लाती है। और उसे पब्लिक प्लेस में उसे पॉटी करवाती है। ऐसा होने से आस-पास के इलाके में गंदगी फैलती है। और को वहां घूमने आते हुए दिक्क्त होती है। इस शिकायत के बाद महिला पर जुमार्ना लगाया गया है। यह जुमार्ना भी उसे जल्द भरना होगा।

पहले भी ऐसे मामले आ चुके हैं सामने

यह कोई पहला मामला सामने नहीं आया है कि पालतू जानवर के मालिक पर ऐसा जुमार्ना लगा हो। यदि आप अपने पालतू जानवर को पब्लिक प्लेस में पॉटी करवाते हो तो आपको उसे खुद साफ करना पड़ेगा नहीं तो आपको 500 रुपये का जुमार्ना देना होगा। इस तरह के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। इससे पहले कई ऐसे मामले पुणे, लखनऊ, जबलपुर, नोएडा से आ चुके हैं। हालांकि ऐसे मामलों में जुमार्ने की राशि काम या ज्यादा जरूर थी। लेकिन लोगों को जुमार्ना भरना पड़ा है। कई शहरों में तो इसे लेकर सख्त नियम भी बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, प्रचंड गर्मी के बीच 5,735 मेगावॉट तक पहुंची बिजली की मांग

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular