होम / डीटीसी कर्मियों को अब तक नहीं मिला वेतन, संगठन ने दी आंदोलन करने की चेतावनी

डीटीसी कर्मियों को अब तक नहीं मिला वेतन, संगठन ने दी आंदोलन करने की चेतावनी

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : December 9, 2022, 2:12 pm IST

(इंडिया न्यूज़, DTC workers have not yet received salary): राजधानी दिल्ली में दिल्ली परिवहन निगम के (डीटीसी) के कर्मचारियों को वेतन और पूर्व कर्मचारियों को समय पर पेंशन नहीं देने पर जहाँ कर्मचारियों में रोष है। इसको लेकर दिल्ली परिवहन मजदूर संघ ने इस मुद्दे पर सरकार की निंदा की है।

आपको बता दें, संघ के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश चंद मालिक ने बयान जारी करके कहा कि अगर 12 दिसंबर 2022 तक कर्मचारियों को वेतन जारी नहीं किया तो संगठन इसके विरोध में आंदोलन शुरू करेगा। उन्होंने बताया कि एक तरफ तो दिल्ली सरकार ने आदेश कर रखे हैं कि हर महीने की पहली तारीख को ही सभी को वेतन मिल जाना चाहिए, लेकिन दूसरी तरफ आज तक वेतन नहीं दिया गया है।

इसके अलावा उन्होंने नोटिस दिया है कि 12 दिसंबर तक नहीं दिया वेतन तो दिल्ली परिवहन मजदूर संघ 12 दिसंबर को आई पी मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी सरकार व डीटीसी प्रबंधन की होगी। अगर फिर भी दिल्ली सरकार नहीं जागी तो आगे बड़ा आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ सरकार वर्तमान कर्मचारियों को वेतन नहीं दे रही वहीं सेवानिवृत कर्मचारियों को पेंशन भी जारी नहीं कर रही है। ऐसे में पेंशनभोगी कर्मचारी कैसे अपना जीवन यापन करेंगे, उनके सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है।इस मामले पर डीटीसी अधिकारियों से बात नहीं हो सकी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT