होम / DU ने जारी की कट आफ लिस्ट, ऐसे करें चेक

DU ने जारी की कट आफ लिस्ट, ऐसे करें चेक

India News Editor • LAST UPDATED : October 1, 2021, 9:42 am IST

DU Released Cut Off List, Check This Way

अंडरग्रेजुएट कोर्स के लिए जारी की है लिस्ट
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) के अपने अधीन अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए शुक्रवार यानि एक अक्टूबर को प्रवेश के लिए पहली कट-आफ लिस्ट जारी कर दी है। आर्यभट्ट कॉलेज और देशबंधु कॉलेज ने पहले ही डीयू की पहली कट-आफ 2021 लिस्ट जारी कर दी है।

एडमिशन के लिए कड़ा संघर्ष

आर्यभट्ट कॉलेज में बीए इकोनॉमिक्स में प्रवेश के लिए कट आॅफ 98 फीसदी और साइकोलॉजी के लिए 98.5 फीसदी है। किरोड़ीमल कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज, हिंदू कॉलेज, राजधानी कॉलेज, मिरांडा हाउस और डीयू के अन्य कॉलेज जल्द ही कॉलेज की वेबसाइटों पर अपनी पहली कट-आफ जारी करेंगे। लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट  du.ac.in   और  entry.uod.ac.in   पर उपलब्ध होंगी।

चार अक्टूबर से शुरू होंगे दाखिले (DU)

पहली कट-आफ लिस्ट आने के बाद एडमिशन 4 अक्टूबर से शुरू होंगे। डीयू कॉलेज के प्राचार्यों के मुताबिक इस साल डीयू के कट आफ मार्क्स ज्यादा होंग। कुछ कॉलेजों से पहले दौर के दौरान प्रवेश के लिए 100 प्रतिशत पहुंचने की उम्मीद है।

ऐसे चेक करें कट आफ लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र व्यक्तिगत कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइट पर डीयू की पहली कट-आफ सूची 2021 की जांच कर सकते हैं। विश्वविद्यालय दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल –  admission.uod.ac.in.  पर सभी कॉलेजों की एक समेकित डीयू कट-आफ लिस्ट भी जारी करेगा।

Also Read : New Rule Implemented In The National Capital From Today

Connact Us: Twitter Facebook 
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT