होम / देश की बड़ी आबादी किसानों (Farmer) पर निर्भर, किसान और जवान की तुलना किसी से नहीं हो सकती : सुधीर त्यागी

देश की बड़ी आबादी किसानों (Farmer) पर निर्भर, किसान और जवान की तुलना किसी से नहीं हो सकती : सुधीर त्यागी

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 5, 2022, 11:21 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
किसान कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर त्यागी गौतमबुद्ध नगर जिला के ग्राम मकसूदपुर में किसानों और मजदूरों(Farmers) की समस्याएं सुनी और किसानों (Farmers) को यह भी समझाने का काम किया कि अब रसायनिक खादों को छोड़कर गोबर की खाद से खेती करें। जैसे हम पहले खेती करते थे व हमें अपनी भूमि को भी बचाना है. क्योंकि भूमि ज्यादा खाद से बंजर होती जा रही है।

किसानों को ऑर्गेनिक खेती करने का सुझाव देते सुधीर त्यागी।

त्यागी ने कहा कि किसानों(Farmers) को स्वयं भी रोजगार सृजन करने होंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आत्मनर्भर भारत बनाए जाने के विजन को भी मजबूत करना होगा। त्यागी ने कहा कि किसान(Farmer) किसी पर निर्भर नहीं होता बल्कि उस पर देश की बड़ी आबादी निर्भर होती है।

किसान(Farmers) कृषि के माध्यम से व्यापार नहीं करता, वह देश हित में सामाजिक सेवा करता है। इसलिए किसान(Farmer) और जवान की तुलना किसी से नहीं हो सकती। दोनों ही हमारे देश की रीढ़ हैं और इस रीढ को ही मजबूत करने में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार काम कर रहे हैं। त्यागी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह यूक्रेन में फंसे नागरिकों की सकुशल वापसी कराई है से पूरा विश्व आश्चर्यचकित है।

PM Modi On Indian Stranded In Ukraine

प्रधानमंत्री ने भारत का लोहा पूरे विश्व में मनवा दिया है। हम देशवासियों को गर्व है कि हमें प्रधानमंत्री दृढ़ संकल्पित और देश हित में कड़े फैसले लेने वाले पीएम मिला है। त्यागी ने कहा कि यूक्रेन में पाकिस्तान के नागरिक अपनी जान बचाने के लिए हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता की जय बोलने के लिए मजबूर हैं और तिरंगे की वजह स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत की धाक पूरी दुनिया में कितनी तेजी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बढी है।

Also Read: UP Vidhan Sabha Election 2022 : अब पीएम मोदी की केसरिया टोपी पर Akhilesh Yadav का पलटवार

त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव का सातवां चरण 7 तारीख को है यूपी के विकास को और आगे बढ़ाने के लिए योगी आदित्यनाथ को दोबारा उत्तर प्रदेश की कमान सौंपनी होगी। त्यागी ने अंतिम चरण में होने वाले वोटरों से अपील करते हुए कहा कि भाजपा का समर्थन करें और यूपी के विकास को रुकने न दें।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी-अखिलेश यादव गठबंधन पर पीएम मोदी का तंज, कहा 2 लड़कों के बीच दोस्ती…Indianews
अक्षय कुमार की भतीजी Simar Bhatia संग रोमांस करेंगे Agastya Nanda! सच्ची घटना पर आधारित Ikkis से करेंगी डेब्यू -Indianews
Gyanvapi: ज्ञानवापी मामले में फैसला सुनाने वाले जज को आया इंटरनेशनल कॉल, दिया मौत की धमकी
मुफ्त डोसा, रैपिडो यात्रा और बीयर सहित कई चीजों पर छूट, बेंगलुरू में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए किया ऐलान
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस घोषणापत्र विवाद पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, जानें क्या कहा
Priyanka Chopra के प्रोडक्शन हाउस में बनी Women Of My Billion का ट्रेलर हुआ जारी, इस दिन ओटीटी पर होगी रिलीज -Indianews
Lok Sabha Election 2024: चुनावी मौसम में बढ़ी बीयर की तस्करी, दिल्ली में मिली दोगुनी बोतलें-Indianews
ADVERTISEMENT