Monday, December 6, 2021
HomeDelhiFarmers' Satyagraha घोषणा नहीं समाधान चाहिए, एमएसपी भी सुनिश्चित करे सरकार

Farmers’ Satyagraha घोषणा नहीं समाधान चाहिए, एमएसपी भी सुनिश्चित करे सरकार

Farmers’ Satyagraha

इंडिया न्यूज़ नई दिल्ली

किसान आंदोलन के प्रमुख चेहरा रहे किसान राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री के भाषण पर चुटकी लेते हुए कहा है कि कानून भाषणों से वापस नहीं होते, न ही किसान अब सरकार की बातों में आने वाले हैं। बेशक प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी हो। लेकिन हम तब तक आंदोलन से नहीं हटेंगे जब तक संसद में यह काले कानून निरस्त नहीं हो जाते।

एमएसपी पर अधुरा काम पूरा करे सरकार(Farmers’ Satyagraha)

किसान नेता राकेश टिकैत ने पीएम के बयान पर सरकार को घेरते हुए कहा है कि हम यहां केवल कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए नहीं बैठे हैं। हमारे किसान सर्द रातें और लू में खुद को तपाते हुए न्यूनतम समर्थन मुल्य की भी मांग कर रहे हैं। ऐसे में केंद्र सरकार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि देश भर में एमएसपी लागू की जाए। जिससे कि किसानों को अपनी फसल का उचित मुल्य मिल सके।

विपक्षी पार्टियों ने बताया धरती पुत्र की जीत(Farmers’ Satyagraha)

पीएम के तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद किसानों ने कहा अभी यह खुशी अधूरी है। हमारा संघर्ष तो तब पूरा होगा जब संसद में यह कानून रद्द हो जाएंगे। वहीं विपक्षी पार्टियों ने पीएम के बयान को किसानों के संघर्ष की जीत करार देते हुए सरकार की हार करार दिया है। राहुल गांधी ने इसे किसानों के सत्याग्रह की जीत कहा है।

Also Read : PM’s Big Gift to Farmers गुरु नानक जंयती पर किसानों को बड़ी सौगात

Connect With Us:-  Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE