Wednesday, May 25, 2022
HomeDelhiमेरठ के मवाना में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 18 मजदूरों...

मेरठ के मवाना में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 18 मजदूरों को बचाया

  • आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है

बुधवार को यूपी के जिला मेरठ के मवाना में एक केमिकल की फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। 18 मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है।

इंडिया न्यूज, मेरठ। यूपी के जिला मेरठ के मवाना में एक केमिकल की फैक्ट्री में बुधवार को आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग लगने से पहले फैक्ट्री में तेज धमाका भी हुआ था। जिस समय फैक्ट्री में आग लगी उस समय फैक्ट्री के अंदर करीब 18 मजदूर काम कर रहे थे, जिन्हें बाहर निकाला लिया गया है।

आग की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची हैं। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार जिला मुख्यालय से करीब 24 किलोमीटर दूर कस्बा मवाना में स्थित महालक्ष्मी ग्रुप की एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार दोपहर उस समय आग लग गई जब अंदर डेढ़ दर्जन मजदूर काम कर रहे थे। केमिकल से भरे बैरलों के आग पकड़ने की वजह से विस्फोट के साथ कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

इसके साथ ही दूर-दूर तक धुआं फैल गया। सुरक्षा को लेकर आसपास के इलाके को फौरन ही खाली करवा लिया गया। मुख्य दमकल अधिकारी का कहना है प्रथम दृष्टया आग शार्ट सर्किट से लगी प्रतीत हो रही है। जिसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular