होम / दिल्ली की 2 फैक्टरियों में लगी आग, एक की मौत, 7 झुलसे, जानें कैसे हुआ हादसा?

दिल्ली की 2 फैक्टरियों में लगी आग, एक की मौत, 7 झुलसे, जानें कैसे हुआ हादसा?

India News Desk • LAST UPDATED : May 19, 2022, 5:09 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। दिल्ली की 2 फैक्टरियों में गुरुवार को आग (Fire in two factories in Delhi) लगने से 7 लोग झुलस गए और इनमें से एक की मौत हो गई। पूर्वी दिल्ली के मुस्तफाबाद की एक फैक्टरी में पहला हादसा (Accident in a factory in Mustafabad Delhi) दोपहर में हुआ।

दमकल की छह गाड़ियों मौके पर पहुंची थी। खबर लिखे जाने तक सात घायलों को पास के जीटीबी अस्पताल (GTB Hospital) पहुंचाया गया था। इनमें एक को मृत घोषित कर दिया गया और एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई थी।

दूसरी घटना में दोपहर में ही बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर दो में एक फैक्टरी (fire in Bawana industrial area) की है। यहां फैक्टरी की तीसरी मंजिल पर आग लगी। जानकारी के अनुसार सबसे पहले वहां रखे हुए थिनर में आग (fire in thinner) लगी। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

17 दमकल गाड़ियों को भेजा मौके पर

आग लगने की सूचना फायर डिपार्टमेंट (fire department) को दी गई। सूचना मिलने के बाद फायर डिपार्टमेंट की 17 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

जानकारी अनुसार इस तीन मंजिला मकान की पहली मंजिल पर पैकिंग की फैक्टरी (fire in packing factory) चल रही थी। आग लगने के बाद इससे पांच लोग झुलसे है, इसमें एक महिला भी है। सभी को जीटीबी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। आग में झुलसी एक महिला का नाम हुस्नआरा है। हुस्नआरा को इलाज के लिए जीटीबी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती (ICU of GTB Hospital) करवाया गया है।

कुछ दिन पहले ही मुंडका में हुई थी आगजनी

बता दें कि कुछ दिन पहले ही मुंडका में एक चार मंजिला इमारत (Mundka Fire Case) में आग लग गई थी जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने बिल्डिंग मालिक को गिरफ्तार कर रखा है और उससे पूछताछ की जा रही है।

राजधानी दिल्ली में मुंडका की बिल्डिंग में हुआ अग्निकांड (Delhi Mundka fire) अब तक का सबसे बड़ा अग्निकांड था। पुलिस इस मामले का खुलासा करने की कोशिश कर रही है। फिलहाल पूरे मामले से अब तक पर्दा नहीं उठ पाया है।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Terrorist Incidents: ‘अफगानिस्तान आतंकवाद को खत्म करने के लिए नहीं उठा रहा कोई कदम’, पाक ने उठाया सवाल
Kidney Damage: बालों की स्ट्रेटनिंग कराने वाले सावधान! मौजूद केमिकल खराब कर सकता है आपकी किडनी
ISIS Attack on Moscow: मॉस्को हमले पर रुस ने लगाया अमेरिका पर उठाई उंगली, जानिए क्या कहा
China-Maldives Relations: जलवायु संकट से जूझ रहे मालदीव ने फिर चीन के सामने फैलाया हांथ, चीन ने की मदद
Rishi Sunak: ‘अच्छे पिता होने के साथ देश का नेतृत्व करना कठिन संतुलन’ पीएम सुनक ने साझा किया अनुभव
Raghav Magunta: कौन हैं राघव मगुंटा? केजरीवाल ने जिनके नाम का कोर्ट में किया जिक्र
RR vs DC, IPL 2024: राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी पटखनी, दिल्ली के बल्लेबाज रहे फेल
ADVERTISEMENT